उप्र / मतदान से पहले मायावती ने कहा- क्या वाराणसी में मोदी की जीत से ज्यादा उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी?



bsp chief mayawati attak on pm modi and cm yogi
X
bsp chief mayawati attak on pm modi and cm yogi

  • टि्वट कर पीएम मोदी और सीएम योगी पर बोला हमला
  • बोलीं- देश में शांति एवं सदभाव के वातावरण की जरुरत
  • सातवें और अंतिम चरण में रविवार को होगा मतदान 

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 12:13 PM IST

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को आरोप लगाया कि मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए जाति, सांप्रदायिक उन्माद, घृणा और हिंसा ही देश को दी है, जो अति-दुःखद है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी? वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने बसपा प्रमुख मायावती के टि्वटर पर प्रचार करने को लेकर चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज करायी है। 

 

मायावती ने टि्वट में लिखा, ''पीएम मोदी का गुजरात माॅडल यूपी के पूर्वांचल की भी अति-गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन को दूर करने में थोड़ा भी सफल नहीं हो सका, जो घोर वादाखिलाफी है। मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए केवल जाति और साम्प्रदायिक उन्माद, घृणा और हिंसा ही देश को दिया है, जो अति-दुःखद।''

 

इसके बाद दूसरे टि्वट में उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के साथ यह वादाखिलाफी और विश्वासघात तब हुआ है जब पीएम और यूपी के सीएम इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी? क्या वाराणसी 1977 का रायबरेली दोहराएगा?

 

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर मायावती ने कहा कि मानवतावाद के मसीहा तथागत गौतम बुद्ध का शान्ति, अहिंसा, करुणा और दया का संदेश सम्पूर्ण मानवता के लिए ऐसी अमूल्य निधि है जिसकी बदौलत अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शान्ति व सद्भाव का वातावरण सृजित किया जा सकता है, जिसकी आज सख्त जरूरत भी है।

 

भाजपा ने की चुनाव आयेाग से शिकायत
वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने बसपा प्रमुख मायावती के टि्वट पर प्रचार को लेकर आयोग का दरवाजा खटखटाया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि मायावती चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद भी सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। वह इसके माध्यम से वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश की कर रही हैं। 

 

सातवें चरण में इन सीटों पर होगा मतदान

सातवें चरण में 19 मई को उत्तरप्रदेश के पूर्वांचल में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में मतदान होना है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना