पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट - दिल्ली हिंसा की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग, कहा- दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बसपा की मुखिया मायावती - Dainik Bhaskar
बसपा की मुखिया मायावती
  • दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हुई हैं जबकि 250 लोग जख्मी हुए हैं
  • अब हालात काबू करने की जिम्मेदारी एनएसए अजीत डोभाल संभाल रहे हैं

लखनऊ. पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हुई हिंसा की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। मायावती ने कहा है कि यह घटना अति दुखद है। सरकार को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

ये भी पढ़े
हमने कहा था कि सीएए विभाजनकारी नीति है, अब कीमत जनता चुका रही है : चिदंबरम
मायावती ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है। उन्होेंने लिखा है - दिल्ली के कुछ क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों की हिंसा, उपद्रव व आगजनी की घटनाओं में भारी जान-माल की क्षति अति-दुःखद व अति-निन्दनीय। केन्द्र व दिल्ली सरकार इसे पूरी गंभीरता से लेकर इसकी उच्च स्तरीय जाँच कराए व सभी लापरवाह व दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे, यह बसपा की मांग है।''

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए के विरोध में हुई हिंसा
सीएए के विरोध में हुई हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 250 लोग घायल हुए हैं। अब हालात काबू करने की जिम्मेदारी एनएसए अजीत डोभाल संभाल रहे हैं। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट को रिपोर्ट करेंगे। आज मोदी कैबिनेट की मीटिंग भी होगी। अमित शाह दिल्ली के हालात पर रिपोर्ट पेश करेंगे। 

मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 12.30 बजे एक वकील की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई की। कोर्ट ने घायल लोगों को अल हिंद अस्पताल से किसी बड़े हॉस्पिटल शिफ्ट करने के आदेश दिए। गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार सुबह शाहदरा हिंसा में घायल डीसीपी अमित शर्मा के परिवार से फोन पर बातचीत की। शाह ने शर्मा की सेहत के बारे में उनके परिजनों से जानकारी ली। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें