--Advertisement--

लखनऊ में बारिश के कारण 5 जगह जर्जर मकान गिरे, एक बच्ची समेत 3 लोगों की मौत

उत्तरप्रदेश में बारिश से जुड़ी घटना में 24 घंटे में 12 लोग मारे गए

Danik Bhaskar | Aug 03, 2018, 07:50 PM IST

लखनऊ. कई दिनों से हो रही तेज बारिश के कारण राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह कई क्षेत्रों में जर्जर मकान गिर गए। नाका थाना क्षेत्र में एक मकान गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई है तो वहीं मां बुरी तरह घायल है। जबकि पारा इलाके की डूडा कॉलोनी में गटर में गिर कर 7 वर्षीय मासूम की मौत हो गई है। जबकि कैसरबाग के गणेशगंज इलाके में एक जर्जर मकान गिर गया। मकान गिरने के कारण एक महिला और उसका बच्ची दब गई। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डीएम कौशलराज शर्मा ने कहा है कि जर्जर मकानों को चिन्हित कर उन्हें खाली कराया जा रहा है। बारिश के कारण जर्जर मकानों के गिरने का खतरा बढ़ गया है।

हुसैनगंज थाना क्षेत्र भी गिरा मकान: हुसैनगंज थाना क्षेत्र में एक जर्जर इमारत गिरने का ताजा मामला सामने आया है। मलबे की चपेट में आकर आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। घायलों में एक की हालत गंभीर है। पुलिस ने सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। अमीनाबाद क्षेत्र में राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह की दीवार गिरने का मामला सामने आया है। वहीं, अमीनाबाद के बताशे वाली गली में भी एक मकान गिर गया है। उदयगंज के पास भी एक इमारत गिर गई है।


यूपी में 24 घंटों में 12 मौतें: बारिश की घटना के कारण यूपी में 24 घंटों के अंद 12 लोगों की मौत हो गई है। गोंडा, बांदा और कानपुर नगर में 2-2 मौतें हुई हैं। जबकि अंबेडकरनगर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मीर्जापुर, लखनऊ और आजमगढ़ में एक-एक मौतें हुई हैं।