पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ करने वाले 57 लोगों की तस्वीरें होर्डिंग पर लगाई, इनसे 88 लाख रु. वसूले जाएंगे

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ में उपद्रवियों की तस्वीरें होर्डिंग पर लगीं।
  • लखनऊ के ठाकुरगंज, हसनगंज, हजरतगंज और केसरबाग इलाके में प्रशासन ने होर्डिंग्स लगाई
  • डीएम ने कहा- तोड़फोड़ करने वालों को सबक मिले, इसलिए उनके नाम सार्वजनिक किए गए

लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू होने के बाद 19 दिसंबर को लखनऊ में हुए प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले 57 लोगों की तस्वीरें, उनके नाम-पते के साथ प्रशासन ने सार्वजनिक कर दी हैं। गुरुवार रात यह होर्डिंग उन इलाकों में लगवाए गए, जहां इन्होंने तोड़फोड़ की थी। डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा- अगर तय वक्त पर इन लोगों ने जुर्माना नहीं चुकाया तो कुर्की की जाएगी। प्रशासन ने हसनगंज, हजरतगंज, केसरबाग और ठाकुरगंज इलाके में 57 लोगों से 88,62,537 रुपए वसूले जाने की बात भी कही है।

150 से अधिक लोगों को नोटिस दिया था
19 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद लखनऊ के चार थाना क्षेत्रों में हिंसा फैल गई थी। इनमें ठाकुरगंज, हजरतगंज, केसरबाग और हसनगंज का नाम शामिल है। तोड़फोड़ करने वालों ने इलाके में निजी वाहनों को आग लगा दी थी। राज्य सरकार ने भरपाई उपद्रवियों से करवाए जाने की बात कही थी। इसके बाद पुलिस ने फोटो-वीडियो के आधार पर 150 से अधिक लोगों को नोटिस भेजे थे। इनमें जांच के बाद मिले सबूतों के आधार पर प्रशासन ने 57 लोगों को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का दोषी पाया था।

इससे बाकियों को सबक मिलेगा: डीएम
डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा- चार थाना क्षेत्रों में एक करोड़ 88 लाख 62 हजार 537 रुपए की रिकवरी के तीन आदेश जारी किए जा चुके हैं। पुलिस द्वारा सबूत उपलब्ध करवाए जाने के बाद बाकियों से भी वसूली की जाएगी।सभी को नोटिस जारी होने की तारीख से 30 दिन का समय दिया गया है। अगर निर्धारित समय तक शुल्क नहीं जमा किया गया तो फिर संपत्ति कुर्क की जाएगी। इससे बाकियों को भी सबक मिलेगा कि किसी के बहकावे में न आएं। न किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएं, अन्यथा उनकी फोटो भी सार्वजनिक की जाएगी।

नुकसान और तोड़फोड़ करने वालों की संख्या:  

थाना क्षेत्र कितना नुकसान (रुपए में)प्रदर्शनकारियों की संख्या
हजरतगंज643763728
हसनगंज217600013
कैसरबाग17500006
ठाकुरगंज7390010
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें