रामपुर / आजम खान और पूर्व सीओ सिटी आले हसन ने किया किसानों की जमीन पर कब्जा, केस दर्ज



X

  • जौहर यूनिवर्सिटी की बाउण्ड्री में घेर ली गई किसानों की जमीन
  • सींगनखेड़ा में आलियागंज के 26 किसानों ने प्रशासन को शपथ पत्र देकर शिकायत की थी

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 11:52 AM IST

रामपुर. सपा सांसद आजम खान और पूर्व सीओ सिटी आले हसन खां ने जबरन किसानों की जमीन पर कब्जा किया है। जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट के आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ भू-माफिया अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया है।

 

इस संबंध में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि सींगनखेड़ा में आलियागंज से करीब 26 किसान आए थे। इसके पहले भी वह शिकायत दे चुके हैं। चुनाव के दौरान भी शिकायत की गई थी। मामले में जांच के आदेश दिए गए। किसानों ने कुछ दिन पहले दोबारा आकर याद दिलाया कि उन्होंने जो शिकायत दी थी उस पर कार्रवाई नहीं हुई है। इस पर एसडीएम को सौंपकर अग्रिम कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया।

 

जाैहर यूनिवर्सिटी के अंदर घेर ली गई जमीन

डीएम ने बताया कि इससे पहले किसानों ने गाटा संख्या नहीं दी थी, जिसके चलते जांच में दिक्कत हो रही थी। इस बार उन्होंने गाटा संख्या के साथ शिकायत दी है। जिसे खतौनी से चैक कराया गया और यह पाया गया कि यह जमीन किसानों के नाम है। उस जमीन की लोकेशन जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर है। जौहर यूनिवर्सिटी में चारों तरफ दीवार बनाकर उस जमीन को अंदर कर लिया गया। 

 

जांच में सही पाए गए आरोप

डीएम ने कहा- जांच के उपरांत किसानों के आरोप सही पाए गए। चूंकि, यूनिवर्सिटी के चांसलर आजम खां हैं। जबकि आले हसन के खिलाफ लोगों का आरोप था कि इन दोनों ने भूमि पर कब्जा किया है। इस संबंध में लोगों ने एफिडेविट भी सौंपा था। जांच के बाद आई रिपोर्ट के आधार पर राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार ने थाना अजीम नगर में धारा 342, 447, 506 और 384 के तहत केस दर्ज कराया है।

COMMENT