--Advertisement--

उन्नाव में रेप पीड़िता के पिता के हत्या की चार्जशीट को सीबीआई कोर्ट ने सेशन कोर्ट को भेजा गया

Dainik Bhaskar

Jul 18, 2018, 07:52 PM IST

कोर्ट ने अगली सुनवायी 1 अगस्त नियत की है।

Chargesheet of murder of unnao case victim's father in Unnao sent to CBI court

लखनऊ. सीबीआई की स्पेशल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सपना त्रिपाठी ने उन्नाव रेपकांड की पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जयदीप सिंह उर्फ अतुल सिंह सेंगर के केस केा सेशन कोर्ट को कमिट कर (भेज ) दिया है। कोर्ट ने अगली सुनवायी 1 अगस्त नियत की है तथा आरोपी को सेशन कोर्ट के सामने हाजिर करने का आदेश दिया है। दरअसल हत्या जैसे केस का विचारण सेशन कोर्ट में हेाता है इसीलिए अभियुक्तों को अभियोजन प्रपत्र देने के बाद स्पेशल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने केस को सेशन कोर्ट को भेज दिया है।


सीबीआई ने इनके खिलाफ लगाई थी चार्जशीट
-अभियुक्त जयदीप के अलावा आरेापपत्र में विनीत मिश्रा उर्फ विनय मिश्रा, वीरेंद्र सिंह उर्फ बऊआ, रामशरण सिंह उर्फ सोनू, व शशि प्रताप सिंह उर्फ सुमन सिंह के भी आरेपित बनाया गया है।
-सभी अभियुक्त जेल से लाकर कोर्ट में पेश किये गये थे, सीबीआई ने आपने आरोप पत्र में एक अभियुक्त शैलेंद्र सिंह उर्फ शैलू को क्लीन चिट दे दिया।
-हत्या के इस मामले में कुल छःह अभियुक्त न्यायिक हिरासत में जेल में है। सीबीआई ने आरोप पत्र में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई सहित अन्य सभी अभियुक्तों को आईपीसी की धारा 34 सपठित धारा 147, 148, 149, 323, 504, 506 व 302 में आरोपी बनाया है। सीबीआई ने 19 पन्ने के आरोप पत्र में 76 गवाह और 53 दस्तावेजी साक्ष्य पेश किए हैं।
12 अप्रैल 2018 को इस मामले की एफआईआर दर्ज कर सीबीआई ने विवेचना शुरु की थी। इस मामले की एफआईआर आशा सिंह ने दर्ज कराई थी।

X
Chargesheet of murder of unnao case victim's father in Unnao sent to CBI court
Astrology

Recommended

Click to listen..