--Advertisement--

परिवारवाद और गुंडावाद को बढ़ावा देना समाजवाद नहीं, चंद्रशेखर इसके खिलाफ थे-पूर्व पीएम की पुण्यतिथि पर बोले सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने चंद्रशेखर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी।

Dainik Bhaskar

Jul 08, 2018, 07:50 PM IST
cm yogi adityanath statement on socialism

लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के संसद में दिए गए भाषणों के अंश पर आधारित पुस्तक राष्ट्रपुरुष चंद्रशेखर-संसद में दो टूक(भाग दो) का लोकार्पण करने सीएम योगी रविवार को विधानसभा के सेंट्रल हॉल पहुंचे। जननायक चंद्रशेखर की 11वीं पुण्य तिथि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने चंद्रशेखर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। इस दौरान कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सुरेश खन्ना, रमापति शास्त्री, के अलावा बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहे। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने चंद्रशेखर के बहाने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि परिवारवाद और गुंडावाद को बढ़ावा देना समाजवाद नहीं है, चंद्रशेखर जी इसके खिलाफ थे।


क्या बोले सीएम योगी ?
-सीएम योगी ने कहा कि चंद्रशेखर जी ने मूल्यों के साथ कभी समझौता नहीं किया। चंद्रशेखर के जीवन में एक अजीब सा फक्कड़पन था। देश के लोकतंत्र को कमज़ोर करने की जो शरारतपूर्ण कोशिश हुई थी उसके खिलाफ चंद्रशेखर ने आवाज उठाई थी। बहुत सारे लोग अपने आप को समाजवादी कहते हैं लेकिन वास्तव में समाजवाद क्या होना चाहिए उसके आदर्श प्रतिमूर्ति के रूप में चंद शेखर जी को रखा जा सकता है। उन्होंने समाजवाद के नाम पर परिवारवाद को कभी बढावा नहीं दिया।

-सीएम योगी ने कहा चंद्रशेखर जी पर्सनल लॉ, कॉमन सिवल कोड और गौरक्षा के ख़िलाफ़ नही थे। उनके विचार स्पष्ट थे।

पहले मुलायम और अखिलेश करते थे चंद्रशेखर की किताब का विमोचन
-चंद्रशेखर ट्रस्ट की ओर से हर साल पूर्व पीएम चंद्रशेखर की पुण्यतिथि मनाई जाती है। ट्रस्ट के संयोजक यशवंत सिंह पिछले 6 साल से हर पुण्यतिथि पर चंद्रशेखर पर आधारित एक किताब रिलीज करते आ रहे हैं। पहले इन किताबो का विमोचन मुलायम सिंह और अखिलेश यादव किया करते थे लेकिन बीजेपी में शामिल होने के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ किताब का विमोचन कर रहे हैं।

X
cm yogi adityanath statement on socialism
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..