न्यूज़

--Advertisement--

अटलजी के निधन पर उत्तरप्रदेश में 7 दिन का राजकीय शोक, आज सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे

सीएम योगी ने कहा कि उनके भव्य कद का सम्मान करने के लिए यूपी की हर नदी में उनकी अस्थियां प्रवाहित होंगी।

Danik Bhaskar

Aug 17, 2018, 02:06 PM IST

लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी का निधन 93 वर्ष की उम्र में हो गया। शाम 5 बजकर 5 मिनट पर एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली। निधन के बाद पूरे प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 7 दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। जबकि 17 अगस्त को सरकारी छुट्टी घोषित की गयी है। आज सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। जबकि हर सरकारी भवन जहां जबकि हर सरकारी भवन जहां राष्ट्रीय ध्वज फहराया है वहां 7 दिन राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

हर नदी में उनकी अस्थियां प्रवाहित होंगी-सीएम योगी: इस मौके पर अपने जारी किये गए बयान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निजी हित के बजाए अटल जी ने राष्ट्रहित में काम किया, देश के अंदर वो एक राजनीतिक स्थिरता लेकर आए, उनके भव्य कद का सम्मान करने के लिए यूपी की हर नदी में उनकी अस्थियां प्रवाहित होंगी। उन्होंने कहा कि ओजस्वी वक्ता और प्रखर सांसद के रूप में अटल जी की विशिष्ट पहचान थी। भारतीय संसद की गौरवशाली परम्पराओं को समृद्ध करने के लिए अटल जी को सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार भी प्रदान किया गया था। प्रधानमंत्री के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी जी ने लोकसभा में लखनऊ संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रदेश और अपने संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए अविस्मरणीय कार्य किए थे। अटल जी लोकसभा के लिए लखनऊ से 05 बार सांसद निर्वाचित हुए। अटल बिहारी वाजपेयी जी के साथ सार्वजनिक जीवन में सहभागी होने और संसद में कार्य करने का सुअवसर प्राप्त हुआ। अटल जी ने आधारभूत ढांचे के विकास और भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बहुआयामी कार्य किए।

अटल जी विचार हैं-डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा: अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि अटल जी विचार हैं। उनमे कई तरह के विचार समाहित हैं। लखनऊ में जो विकास कार्य देख रहे हैं वह अटल जी की सोच है। प्रत्येक क्षेत्र में अटल जी आगे रहे हैं। अटल जी को विभिन्न विचारधारा के लोग पसंद करते हैं। लोग कह रहे हैं अटल जी मौत से हार गए मैं कहता हूं कि नहीं हारे हैं। मौत उनसे हार गयी है।

मायावती ने जारी किया शोक संदेश: बीएसपी प्रमुख मायावती ने अटल जी के निधन पर शोक संदेश जारी करते हुए कहा है कि वाजपेयी जी अनेकों मौकों पर पार्टी हित से ऊपर उठकर समाज व देशहित में काम करने वाले नेताओं में से वे एक थे। कवि मन के वाजपेयी काफी प्रतिभा व धनी व्यक्तित्व के मालिक थे तथा उनके बारे में कहा जाता था कि वे सही सोच वाले ग़लत पार्टी के नेता थे। सार्वजनिक जीवन में उनके लम्बे योगदान के साथ-साथ काफी सुलझे व गम्भीर सांसद, केन्द्रीय मंत्री व प्रधानमंत्री के रूप में भी उनके योगदानों के लिये लोग उन्हें लगातार याद करते रहे हैं और आगे भी उन्हें इसके लिये याद करते रहेंगे।

Click to listen..