--Advertisement--

भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सीएम योगी ने गठित की टास्क फोर्स, 300 से अधिक अफसरों के लिए सख्त कार्यवाही का निर्देश

150 से अधिक ऐसे अफसर हैं जिनके ऊपर गंभीर आर्थिक अपराध करने का आरोप है

Danik Bhaskar | Aug 01, 2018, 10:33 AM IST

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में भ्रष्‍टाचार खत्‍म करने के लिए बड़ा फैसला लेते हुए टास्‍क फोर्स का गठन किया है। मंगलवार को सीएम योगी ने गृह विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए भ्रष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। दो घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में 100 से अधिक आईएएस, आईपीएस व क्लास वन अधिकारियों समेत 300 अफसरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


दो महीने के अंदर होगी कार्रवाई: 100 से अधिक आईएएस, आईपीएस व क्लास वन अधिकारियों समेत 300 अफसरों से अधिक के अफसरों के खिलाफ चल रही जांचों पर मुख्यमंत्री ने मुख्‍य सचिव अनूप चंद पांडेय की अध्‍यक्षता में टास्‍क फोर्स गठित की गई है। सीएम ने सीबीसीआईडी, विजिलेंस, एंटीकरप्शन और ईओडब्‍ल्‍यू को निर्देश दिए कि अगर कोई मामला सामने आता है तो सभी मामलों पर कार्रवाई की समय निर्धारित किया जाना चाहिए।

150 से अधिक अफसरों पर गंभीर मामले: डेढ़ सौ से अधिक ऐसे अफसर हैं जिनके ऊपर गंभीर आर्थिक अपराध करने का आरोप है उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। भ्रष्‍टाचार से निपटने के लिए यूपी की सभी जांच एजेंसियों के प्रमुख को टास्‍क फोर्स में शामिल किया गया है।