उप्र / योगी ने कहा- अच्छा काम करूंगा तो लोग याद करेंगे, यही फार्मूला अधिकारियों पर भी लागू

cm yogi innogrates prantiya civil sewa assosiation programme
X
cm yogi innogrates prantiya civil sewa assosiation programme

  • प्रांतीय सिविल सेवा संघ के अधिवेशन में योगी ने अधिकारियों को दी नसीहत
  • बोले- कुछ लोग हैं जो समय से कार्यालय नहीं पहुंचते हैं, कैंप कार्यालय में गप्पे मारते हैं

दैनिक भास्कर

Aug 17, 2019, 12:56 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रांतीय सिविल सेवा के सामान्य अधिवेशन का शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि रोज मुझे सीएम नहीं रहना है, लेकिन अगर मैं अच्छा काम करूंगा तो ये यादगार हो जाएगा। यही बात अधिकारी के कार्य पर भी लागू होता है। योगी ने कहा कि एक कॉमन मैन के साथ आपका जुड़ाव है। इसको परोपकार का कार्य मानकर आप घंटो काम करेंगे तब जाकर आपको खुशी मिलेगी।

 

उत्तर प्रदेश प्रांतीय सिविल सेवा ( प्रोन्नत अधिकारी) संघ का सामान्य अधिवेशन- 2019 के इस अधिवेशन का  पहली बार शुभारंभ किया। योगी ने अधिकारियों व कर्मचारियों से सख्त लहजे में कहा कि इंसान होकर अगर आप इंसानियत के लिए काम नही करेंगे। ये नहीं होना चाहिए। आपकी ड्यूटी 9.30 बजे की है लेकिन कुछ लोग 11 बजे तक नही पहुंचते है। अगर ऊपर से दवाब न हो तो 12 बजे तक नही पहुंचते हैं। कुछ लोग कैम्प कार्यलय बना कर गप्पे मारते हैं।

 

योगी ने कहा कि जब सरकार आपकी बात को बिना किसी शर्त के आगे बढ़ा रही है तो आपका भी फ़र्ज़ बनता है कि कार्य को अच्छे से आगे बढ़ाइए। प्रजेंटेशन के माध्यम से अपने बेहतर कार्यों को प्रस्तुत करें। विभिन्न  संवर्गो के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता की समस्या को सुनने और निस्तारण को लेकर सीएम हेल्पलाइन और आईजी आर एस बनाया लेकिन अक्सर उसे बिना निस्तारण के लिए कह दिया जाता था कि निस्तारण हो गया। हमने इसमे सुधार करवाया। जनता हमारे कार्य से अगर खुश नहीं है तो हम अच्छा काम नहीं कर रहे है ये मानना पड़ेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना