पुण्यतिथि / योगी ने कहा- अटल जी ने जीवन पर्यन्त राष्ट्रहित को सर्वोपरि माना



पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम। पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम।
X
पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम।पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम।

  • लखनऊ से सांसद रहे अटल को पूरे शहर में दी जा रही श्रद्धांजलि
  • केशव ने कहा- अटल जी हमेशा हमारे बीच जीवित रहेंगे

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 02:10 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सांसद रह चुके पूर्व प्रधामनमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को लोकभवन में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि अटल जी ने जीवन पर्यन्त राष्ट्रहित को सर्वोपरि माना। अटल जी के व्यक्तित्व का आकर्षण ऐसा था कि उनके चिरविरोधी, जिनका उनसे वैचारिक मतभेद था, वे भी उनका हृदय से सम्मान करते थे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि संघर्षमय जीवन, परिवर्तनशील परिस्थितियों, राष्ट्रव्यापी आन्दोलन, जेल-जीवन आदि अनेक आयामों के प्रभाव और अनुभूतियों ने उनकी कविताओ में हमेशा अभिव्यक्ति पाई। ओजस्वी वक्ता होने के कारण विरोधी भी उनकी बात गम्भीरता से सुनते थे। 

 

उन्होंने कहा कि अपने प्रधानमंत्रित्व कार्यकाल के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना लागू कर उसे मूर्त रूप दिया। उन्होंने स्वर्णिम चतुर्भुज योजना, सर्वशिक्षा अभियान आदि की आधारशिला रखी। इनके साथ ही मेट्रो रेल के संचालन में उनके कार्यकाल में नए कीर्तिमान स्थापित किए गए।

 

अटल जी के लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि था। उन्होंने देश में आधारभूत ढांचे के विकास और भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बहुआयामी कार्य किए। उनका मानना था कि देश के विकास का केन्द्र बिन्दु ग्रामीण भारत ही हो सकता है।

 

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। इस मौके पर केशव ने कहा कि भले ही आज अटल जी इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन वह अपने विचारों के माध्यम से हमेशा हमारे बीच जीवित रहेंगे।

 

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में आयोजित किया गया था।कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी शामिल हुए।

 

केशव मौर्य ने कहा कि हम कभी नहीं मानते कि अटल जी हमारे बीच नहीं हैं। वो सिर्फ शरीर से हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन विचारों से आज भी अटल जी हमारे साथ हैं। अटल जी ने कहा था कि कांग्रेस के लोग आज हमारे ऊपर हंस रहे हों, लेकिन एक दिन भाजपा की 300 से ज्यादा सीटें हमारी होंगी। आज अटल जी का आशीर्वाद सबके साथ है। अटल जी के मन मे कभी भी घमंड नही आया। प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए भी उनको अहंकार कभी छू नहीं पाया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना