उप्र / योगी ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोगों के विश्वास को और मजबूत करेगा



cm yogi reaction on ayodhya verdict yesterday night
X
cm yogi reaction on ayodhya verdict yesterday night

  • अयोध्या विवाद पर कोर्ट ने शनिवार को सुनाया था अपना फैसला
  • सीएम योगी ने देर शाम प्रेस कांफ्रेंस कर फैसले को सही ठहराया

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 09:27 AM IST

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट ने देश के अयोध्‍या में सबसे पुराने रामजन्मभूमि विवाद मामले में ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह फैसला लोकतंत्र के प्रति लोगों के विश्वास और सम्मान को मजबूत करेगा। श्रीराम जन्मभूमि पर प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर श्रीराम की कीर्ति की भांति ही दुनिया के कोने-कोने में भारत की कीर्ति फैलाएगा।

 

योगी ने कहा कि यह भारतीय चिरंतन, मूल्य, सह-जीवन, सह -अस्तित्व, सहयोग और सहकार की भावना का परीक्षाकाल है। संपूर्ण विश्व की दृष्टि भारत की तरफ है। उन्होंने प्रभु श्रीराम के धैर्य और मर्यादा का अनुसरण करते हुए शांति, सद्भाव और समरसता को दृढ़ता प्रदान कर अपने आचरण से विश्व को प्रभु श्रीराम का संदेश देने का आह्वान किया है। 

 

सम्पूर्ण विश्व की दृष्टि भारत की तरफ
उन्होंने कहा कि 'यह भारतीय चिरंतन मूल्य,सह-जीवन, सह-अस्तित्व,सहयोग और सहकार की भावना का परीक्षा काल है। सम्पूर्ण विश्व की दृष्टि भारत की तरफ है। आइये, प्रभु श्री राम के धैर्य और मर्यादा का अनुसरण करते हुए शांति, सद्भाव और समरसता को दृढ़ता प्रदान कर अपने आचरण से विश्व को प्रभु श्री राम का संदेश दें।'

 

पांच सदी से चल रहे विवाद का सुखद अंत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ब्लाग पर लिखा 'लगभग पांच सदी से चल रहे एक बड़े और बहुप्रतीक्षित विवाद का अंतत: सुखद और संतोषप्रद समाधान प्राप्त हुआ। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग अब संपूर्ण अवरोधों से मुक्त हो चुका है।' 

 

सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की संविधान पीठ ने शनिवार को श्रीराम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद (अयोध्या केस) पर फैसला सुनाया। कोर्ट ने 2.77 एकड़ की विवादित जमीन रामलला विराजमान को देने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा कि मुस्लिम पक्ष को मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन आवंटित की जाए। 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना