न्यूज़

--Advertisement--

वनटांगिया समुदाय के साथ CM योगी ने खाया खाना, गोंडा को दी 22704.86 लाख रुपये की सौगात; कहा- मोदी राज में शुरू हुईं सबसे ज्यादा योजनाएं

सीएम ने कहा मैं चाहूंगा कि यहां के सांसद व विधायक दिवाली व अन्य पर्व इन गांवों के लोगों के साथ मनाएं।

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 07:11 PM IST
सीएम योगी ने अनुसुचित लोगों के घर में भोजन किया। सीएम योगी ने अनुसुचित लोगों के घर में भोजन किया।

गोंडा. सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोंडा जिले के दौरे में पहुंचे। यहां उन्होंने करीब 22704.86 लाख रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। बता दें कि जनपद गोंडा के 4 वनटांगिया ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित किया गया है। सीएम योगी ने वनग्राम अशरफाबाद में वनटांगिया बिरादरी के राजाराम के घर खाना भी खाया।


क्या कहा सीएम योगी ने
- अशरफाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गोंडा जनपद के चारों वनटांगिया गांवों को आज राजस्व ग्राम की मान्यता प्राप्त होने पर मैं सभी को बधाई देता हूं।
- आज मुझे खुशी है कि भगवान स्वामीनारायण की भूमि छपिया से जुड़े इन चार वन टांगिया गांव अब राजस्व ग्राम बन गए हैं और यहां के लोगों को भी सरकार की सभी लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ मिल पाएगा।
- बहुत खुशी की बात है कि अब यहां के लोगों को गैस कनेक्शन भी मिलेगा और बिजली भी। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी और बाकी सुविधाओं का लाभ भी। मैं सभी को हृदय से बधाई देता हूं।
- अब वनटांगिया गांवों की महिलाएं कह सकेंगी कि उन्हें भी गैस कनेक्शन मिल सकेगा, बिजली मिल सकेगी, राशन की सुविधाएं मिल सकेंगी और सरकार की हर उस योजना का लाभ मिल सकेगा जो उनके लिए बनाई गई हैं।
- उन्होंने कहा कि मैं चाहूंगा कि यहां के सांसद व विधायक दिवाली व अन्य पर्व इन गांवों के लोगों के साथ मनाएं।
- हमारी सरकार ने एक साल में ग्रामीण क्षेत्रों में 8.85 लाख मकान गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उपलब्ध कराने का कार्य किया है।
- हमारी सरकार ने एक साल में 42 लाख परिवारों को शौचालय, 36 लाख से अधिक गरीबों को सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन और 37 लाख परिवारों को अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के राशन कार्ड उपलब्ध कराने का कार्य किया है।
- पेंशन की योजनाएं पात्र व्यक्तियों तक पहुंचें, इस दिशा में उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रयास शुरू किए हैं। मैं जिला प्रशासन से कहूंगा कि वन टांगिया गांवों को सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ दिया जाए और इन्हें आपस में जोड़ने के लिए सड़क का निर्माण किया जाए।
- स्वयं सहायता समूह या इस तरह की गतिविधियों के जरिए राजस्व ग्राम बनाए गए वान टांगिया गांवों की महिलाओं को स्वावलंबन का अहसास कराया जाए।
- हमारी सरकार ने एक साल में लगभग 55 हजार मजरों तक बिजली पहुंचाने का कार्य किया है। यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक सभी मजरों तक बिजली नहीं पहुंच जाती

कोई नहीं मारेगा गरीब का हक
- सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार में कोई भी व्यक्ति गरीब का हक नहीं मारेगा। गरीब का हक कोई माफिया नहीं मार सकता। प्रशासन खाद्यान्न माफिया पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करना सुनिश्चित करे। अगर किसी भी क्रय केंद्र पर किसानों का शोषण होगा या उन्हें परेशान किया जाएगा तो सबंधित अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।
- सरकार ने किसानों के लिए मिट्टी की रॉयल्टी माफ कर दी है। उन्हें खुद के उपयोग के लिए अपने खेत से मिट्टी निकालने पर रॉयल्टी नहीं देनी होगी। अगर मिट्टी निकालने पर किसानों के शोषण की शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सबसे ज्यादा लाभार्थीपरक योजनाएं पीएम मोदी ने शुरू की
- सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद देश में 50 साल में जितनी लाभार्थी परक योजनाएं चली होंगीं, उससे ज्यादा लाभार्थीपरक योजनाएं प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू की गई हैं।
- 2014 में जब मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तो परिवार और जाति से ऊपर उठकर उन्होंने सभी वर्ग और जाति के लोगों को जोड़ने और उनके उत्थान के लिए कार्य किया।
- पिछले चार साल में 38 करोड़ लोगों के बैंकों में खाते खुले। ये लोग सीधे शासन की योजनाओं से जुड़े हैं और यह काम मोदी जी ने किया है।

सीएम ने कहा कि अब यहां की महिलाओं को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा। सीएम ने कहा कि अब यहां की महिलाओं को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा।
जनपद गोंडा के 4 वन टांगिया ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित किया गया। जनपद गोंडा के 4 वन टांगिया ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित किया गया।
X
सीएम योगी ने अनुसुचित लोगों के घर में भोजन किया।सीएम योगी ने अनुसुचित लोगों के घर में भोजन किया।
सीएम ने कहा कि अब यहां की महिलाओं को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा।सीएम ने कहा कि अब यहां की महिलाओं को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा।
जनपद गोंडा के 4 वन टांगिया ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित किया गया।जनपद गोंडा के 4 वन टांगिया ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित किया गया।
Click to listen..