--Advertisement--

सुरक्षा में सेंध / योगी आदित्यनाथ एनेक्सी में कर रहे थे बैठक, बाहर खंजर लेकर नमाज पढ़ने पहुंचा सिरफिरा



एनेक्सी गेट नंबर एक के सामने नमाज पढ़ता सिरफिरा एनेक्सी गेट नंबर एक के सामने नमाज पढ़ता सिरफिरा
X
एनेक्सी गेट नंबर एक के सामने नमाज पढ़ता सिरफिराएनेक्सी गेट नंबर एक के सामने नमाज पढ़ता सिरफिरा

  • एनेक्सी गेट नंबर एक के सामने लगा लंबा जाम, नेता, अफसर, आम आदमी जाम से जूझे
  • सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने दो सिपाही निलंबित किए

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 01:33 PM IST

लखनऊ: एनेक्सी के पंचम तल पर शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे। इस बीच गेट नंबर एक के सामने ही सड़क पर कमर में चाकू लगाए एक व्यक्ति नमाज पढ़ने लगा। आरोपी ने सरकार और प्रधानमंत्री के विरोध में नारे भी लगाए। आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इससे जाम लग गया और पुलिसकर्मी खड़े मूकदर्शक बने रहे।

 

सरकार के विरोध में नारे लगाता सिरफिरा

लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दो सिपाहियों मनोज और आनंद प्रकाश को निलंबित कर दिया है और ऐशबाग निवासी आरोपी रफीक अहमद के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए। देर रात रफीक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

 

सिर पर हरी पगड़ी व कुर्ता पैजाम पहने था: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लाल रंग की स्कूटी सवार सिरफिरा शुक्रवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे एनेक्सी गेट नंबर एक के पास पहुंचा। उसकी दाढ़ी बड़ी थी। वह सिर पर हरे रंग की पगड़ी और कुर्ता पैजामा पहने था। स्कूटी को सड़क किनारे खड़ी कर बीच सड़क दरी बिछाकर नमाज पढ़ने लगा। उस वक्त मुख्यमंत्री योगी एनेक्सी के भीतर होने के कारण बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी।

सड़क पर नमाज

जाम में फंसे रहे अधिकारी व नेता: नमाज की मुद्रा में आरोपी ने सरकार और प्रधानमंत्री विरोधी नारे भी लगाए, लेकिन पुलिसकर्मियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजा चौराहे पर भीषण जाम लग गया। कई अधिकारी और नेता भी जाम में फंस गए। इस बीच आरोपित स्कूटी लेकर मौके से निकल गया। हजरतगंज पुलिस ने आसपास लगे सीसी कैमरों से वीडियो निकाला। इंस्पेक्टर राधा रमण सिंह ने बताया कि मौके से मिली फुटेज और स्कूटी के नंबर के आधार पर आरोपित की तलाश की गई। वह हुसैनगंज की ओर से आया था। 

 

ईदगाह के बाहर भी पढ़ी थी नमाज : बताया जा रहा है कि आरोपी गुरुवार को ऐशबाग ईदगाह के बाहर भी पहुंचा था। वहां भी वह सड़क पर दरी बिछाकर नमाज पढ़ने लगा था, इसके चलते भीषण जाम लगा था। जानकारी के बावजूद पुलिस ने इस बाबत छानबीन करने की कोशिश नहीं की थी।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..