उप्र / कानून व्यवस्था को लेकर प्रियंका ने योगी पर कसा तंज; उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा- अपनी पार्टी की चिंता करें

congress leader priyanka gandhi attak on yogi government
X
congress leader priyanka gandhi attak on yogi government

  • उप्र में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर प्रियंका ने किया ट्वीट
  • कहा- उप्र में लगातार हो रही हैं अपराधिक घटनाएं
  • यूपी पुलिस ने भी प्रियंका के ट्वीट का दिया जवाब

Jun 29, 2019, 05:16 PM IST

लखनऊ. यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने ट्वीट करके कहा, पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं.' एक के बाद एक अपराधिक घटनाएं हो रही हैं। मगर उप्र भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है? । वहीं प्रियंका के इस हमले का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रियंका अपनी पार्टी की चिंता करें, यूपी की चिंता योगी जी कर रहे हैं।  

 

दरअसल, योगी ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलों के डीएम और एसएसपी की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में पुलिस महानिदेशक, गृह सचिव और अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ बच्चों के खिलाफ जघन्य अपराधों के इजाफे पर चर्चा की थी। 

 

प्रियंका के टि्वट का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव, मायावती और प्रियंका गांधी अपनी-अपनी पार्टी की चिंता करें। उत्तर प्रदेश की चिंता हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अगुवाई में कर रहे हैं। प्रदेश की सुरक्षा जिस स्तर पर की जा सकती है, की जा रही है। अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है । 

 

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं व बच्चियों के साथ हो रहे जघन्य अपराधों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि, मासूमों के साथ दरिंदगी हो रही है। आदमी को जिंदा जलाया जा रहा है। महिलाएं खौफ में जी रही हैं। लेकिन सत्ता में बैठे लोग यह नहीं देख पा रहे हैं। सरकार महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी कब लेगी?

 

प्रियंका ने अपने ट्वीट में यह लिखा
प्रियंका ने इस ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी साझा की। इसमें जून में हुई प्रमुख घटनाओं की हेडलाइन की प्लेट लगाई गई है। प्रियंका ने लिखा की सत्ता की राग दरबारी आंखें कुछ नहीं देख रही हैं। उत्तर प्रदेश सरकार औरतों और बच्चियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी कब लेना शुरू करेगी? 

 

इन घटनाओं का किया जिक्र
प्रियंका गांधी ने 14 जून को आगरा में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हुई हत्या, अलीगढ़ में महिला को जिंदा जलाने, अलीगढ़ के टप्पल में 30 मई को मासूम बच्ची की हत्या के अलावा गोरखपुर, बदायूं, रामपुर, बरेली व अन्य अपराधिक घटनाओं के जिक्र करते हुए प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला था।

 

प्रियंका गांधी के इस ट्वीट के जवाब में उप्र पुलिस ने कहा, ''गम्भीर अपराधों में यूपी पुलिस द्वारा अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की गयी है. पिछले 2 वर्षों में 9225 अपराधी गिरफ़्तार हुए और 81 मारे गये हैं. रासुका में प्रभावी कार्यवाही कर लगभग 2 अरब की सम्पत्ति ज़ब्त की गयी है, डकैती, हत्या, लूट एवं अपहरण जैसी घटनाओं में अप्रत्याशित कमी आई है।'' 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना