--Advertisement--

अमेठी दौरे पर बोले राहुल- कांग्रेस की सरकार में बनेगी बुलेट ट्रेन, चीन की सेना डोकलाम तक पहुंच गई लेकिन मोदी जी चुप रहे

राहुल गांधी यहां पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर 2019 के लिए रणनीति तय करेंगे।

Danik Bhaskar | Jul 04, 2018, 03:02 PM IST

अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के लिए अमेठी पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा- गुजरात में जहां बुलेट ट्रेन बन रही है। वो बुलेट ट्रेन नहीं है वो मैजिक ट्रेन है और वो कभी नहीं बनेगी। बुलेट ट्रेन कांग्रेस की सरकार में बनेगी। चाइना की सेना लद्दाख और डोकलाम तक पहुंच गई लेकिन मोदी जी ने एक शब्द नहीं बोला। राहुल गांधी के इस दौरे को 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

नफरत फैलाती है भाजपा और आरएसएस: राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की शक्ति आम जनता और कार्यकर्ता हैं। जो आपके दिल में है वह हमारे लिए सबसे जरूरी चीज है। हिंदुस्तान के सामने तीन बड़े चैलेंज हैं। पहला बेरोजगारी। दूसरा मंहगाई, तीसरा किसान की हालत। नरेंद्र मोदी जी ने राफेल हवाई जहाज के मामले में क्या किया। अमित शाह ने कितनी चोरी की पीयूष गोयल ने क्या किया इस तरीके के तमाम भ्रष्टाचार के मामले सामने आएंगे। कांग्रेस पार्टी अपनी नीतियों के तहत बुलाएगी और आपको जानकारी देगी। अपनी सरकार में मोदी जी ने अपने 1015 मार्केटिंग मैनेजर का दो लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया और छोटे व्यापारियों को जीएसटी के नाम पर उनका व्यापार खत्म कर दिया। कांग्रेस समाज को जोड़ने और भाईचारा फैलाने का काम करती है वहीं RSS और भारतीय जनता पार्टी तोड़ने का काम करती हैं और समाज में नफरत फैलाने का काम करती हैं।

मृतक किसान के घर गए राहुल : कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी में एक मुस्लिम किसान के परिवार से भी मुलाकात की। परिवार वालों ने कहा कि उन्हें कोई सरकारी मदद नहीं मिली है। किसान की मौत पिछले दिनों एक सरकारी खरीद केन्द्र में अपने नंबर का इंतजार करते वक्त हो गई थी। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह का कहना है कि किसान के घर कोई भी भाजपा नेता नहीं गया है।