पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मैनपुरी की घटना को लेकर कांग्रेस का सवाल- आखिर सरकार किसे बचाना चाहती है?

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा - Dainik Bhaskar
पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा
  • कांग्रेस ने पूछा- प्रिंयका गांधी के टि्वट के बाद क्यों सक्रिय हुई सरकार
  • मौनपपुरी की घटना को लेकर योगी सरकार ने मंगलवार को की थी कार्रवाई

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा की कथित हत्या को लेकर कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने बुधवार को यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। आराधना ने सरकार के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि छात्रा के परिवार ने हत्या की आशंका जताई पर प्रशासन इसे आत्महत्या बताते हुए मामले को दबाने की कोशिश करता रहा। 

ये भी पढ़े
सीमा सुरक्षा पर कांग्रेस का सवाल- सरकार जैसी पाकिस्तान पर आक्रामक है वैसी चीन पर क्यों नहीं
उन्होंने कहा, ''आखिर सरकार किसे बचाना चाहती है? क्या सरकार इतनी संवेदनहीन हो गई है कि जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी को इस पर पत्र लिखा तब उन्हें घटना की याद आई।'' 


कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में आराधना मिश्रा ने यह बातें कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का हाल बहुत बुरा है। प्रशासन हत्या व दुष्कर्म की घटनाओं को लगातार दबाने का प्रयास कर रहा है। विद्यालयों में जहां छात्रावास हैं वहां ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं। सरकार बताए कि इन घटनाओं को लेकर सुरक्षा के क्या प्रबंध किए गए हैं?


उन्होंने कहा कि सिर्फ मैनपुरी के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटाने से काम नहीं चलेगा सरकार को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। 

यह है मामला
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पत्र पर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेचना में हुए विलंब को गंभीरता से लिया है। मामले की जांच के लिए कानपुर रेंज के आईजी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है।


इसमें मैनपुरी के नए एसपी अजय कुमार और एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक श्यामाकांत को शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के एसएसपी, एसपी को कड़े निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कहीं भी ऐसे गंभीर मामलों की विवेचना में शिथिलता या देरी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser