विज्ञापन

यूपी में कितनी विधानसभा सीटें, एक लोकसभा सीट बनाती हैं? यूपी कांग्रेस प्रवक्ता के लिए पूछे गए थे ऐसे ही 14 सवाल

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2018, 01:41 PM IST

सोशल मीडिया में लीक हुआ पेपर। कुल 56 लोगों ने दी परीक्षा।

Congress Spokesperson Exam in Uttar Pradesh
  • comment

लखनऊ. यूपी कांग्रेस ने गुरुवार को प्रदेश प्रवक्ता बनने के लिए लिखित परीक्षा ली। राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और नेशनल मीडिया को-ऑर्डिनेटर रोहन गुप्ता दिल्ली से इस परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र लेकर आए। परीक्षा शुरू होने पहले ही इसके पेपर सोशल मीडिया में लीक हो गए। पेपर परीक्षा देने आए लोगों को मिल गए।

- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने यूपी के मीडिया विभाग समेत अन्य विभागों को 20 जून को भंग कर दिया था। नए प्रवक्ताओं की तैनाती के लिए ही यह परीक्षा आयोजित की गई।

- इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वालों के पास बुधवार शाम मैसेज भेजा गया कि गुरुवार दोपहर ढाई बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचें। जहां लोगों को कहा गया कि अगर वे पार्टी प्रवक्ता बनना चाहते हैं तो उन्हें एक प्रश्नपत्र हल करना होगा।

- कुल 56 लोग इस परीक्षा में शामिल हुए। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने नेताओं का इंटरव्यू लिया है। उनका मानना है कि कम से कम प्रवक्ताओं को प्रदेश की राजनितिक और भौगोलिक स्थिति का पता तो होना ही चाहिए। उन्होंने बताया कि यह प्रोफार्मा कर्णाटक, राजस्थान और मध्य प्रदेश में फॉलो किया गया है। अब उसी को यहां भी फॉलो किया जाएगा। परीक्षा में शामिल लोगों में से 14 को सेलेक्ट किया जाएगा। इसमें पार्टी प्रवक्ता के साथ-साथ टीवी डिबेट में शामिल होने वाले लोग भी होंगे।

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा, इनमें से कई सवालों के जवाब तो उन्हें भी नहीं पता है। कई लोग परीक्षा नहीं दे पाए, उनको दोबारा मौका मिलेगा। सारे पेपर हाईकमान को भेजे जाएंगे, जिसके बाद रिजल्ट की घोषणा होगी।

X
Congress Spokesperson Exam in Uttar Pradesh
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें