विवेक तिवारी हत्याकांड / सिपाही संदीप की जमानत अर्जी खारिज, न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2019, 09:57 AM IST



मृतक विवेक तिवारी  फाइल फोटो मृतक विवेक तिवारी फाइल फोटो
X
मृतक विवेक तिवारी  फाइल फोटोमृतक विवेक तिवारी फाइल फोटो

  • विवेक की 28 सितंबर 2018 को ऑफिस से घर लौटते समय हुई थी हत्या
  • अदालत ने 22 मार्च को आरोपी संदीप को भेजा था जेल

लखनऊ. जिले की एक अदालत ने प्राइवेट कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में सोमवार को पुलिसकर्मी संदीप कुमार की जमानत याचिका खारिज कर दी। 22 मार्च को कोर्ट ने संदीप को इस मामले में धारा 302, धारा 114 (हत्या के लिए दुष्प्रेरित करना) व धारा 323 (मारपीट) हत्या के आरोप में न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। 

 

अपर सत्र न्यायाधीश एसएस पांडेय की कोर्ट ने एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के मामले में जेल में बंद पुलिसकर्मी संदीप कुमार की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। 

 

निचली अदालत में संदीप के खिलाफ इस मामले में सिर्फ मारपीट की धाराओं में आरोप पत्र दाखिल हुआ था। लिहाजा वह जमानत पर रिहा था। लेकिन सत्र अदालत ने उसके खिलाफ उक्त आरोपों के अधीन आरोप तय करने का प्रर्याप्त आधार पाते हुए उसे आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था। 

 

सत्र अदालत ने आत्मसमर्पण के बाद न्यायिक हिरासत में लेकर संदीप के खिलाफ उक्त धाराओं में आरोप भी तय किया था। साथ ही प्रशांत पर भी आईपीसी की धारा 302 (हत्या) में आरोप तय करते हुए अभियोजन को अपना गवाह पेश करने का आदेश दिया था। 

 

गौरतलब है कि 28 सितंबर 2018 की रात्रि में आफिस से घर वापस लौटते समय ऐप्पल के एरिया मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दो पुलिसकर्मियों पर उनकी हत्या का आरोप लगा था।

COMMENT