लोकसभा चुनाव 2019 / सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने बदायूं सीट के परिणाम पर जतायी आपत्ति, कोर्ट में दे सकते हैं चुनौती



सपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव। सपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव।
X
सपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव।सपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव।

  • बदायूं में भाजपा उम्मीदवार संघमित्रा मौर्य ने धर्मेंद्र को हराया है
  • धर्मेंद्र यादव ने जिलाधिकारी से की लिखित शिकायत

Dainik Bhaskar

May 25, 2019, 06:46 PM IST

बदायूं. बदायूं संसदीय सीट से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने अपनी सीट से आए लोकसभा चुनाव परिणाम पर आपत्ति दर्ज कराई है। इसको लेकर उन्होंने जिलाधिकारी के पास लिखित शिकायत की है। उनका आरोप है कि आखिरी राउंड के मतगणना के दौरान करीब 8 हजार अतिरिक्त वोटों को गिना गया है। उनका कहना है कि जवाब से संतुष्ट न होने पर वह बदायूं लोकसभा चुनाव परिणाम को कोर्ट में चुनौती भी दे सकते हैं।

 

धर्मेन्द्र यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बातें कही। उन्होंने कहा, 'मेरी आपत्ति बिल्सी विधानसभा सीट पर हुई मतगणना को लेकर है। वोटिंग होने के बाद जो रिकॉर्ड मुझे उपलब्ध कराया गया था, उन आंकड़ों के मुताबिक 1,88,248 वोट पड़े थे। सबसे कम वोट बिल्सी में ही पड़े थे। अंतिम चक्र की गिनती के बाद जो आंकड़े आए हैं, उनमें उस सीट पर 1,96,110 वोट पाए गए। इस तरह फाइनल गिनती में इस सीट पर करीब 8 हजार वोट ज्‍यादा पड़ गए हैं।'

 

धर्मेंद्र यादव को 18584 मतों से पराजित हुए

पिछले लोकसभा चुनाव में चली मोदी लहर में बदायूं में सपा का किला बच गया था, लेकिन इस बार चली मोदी की सुनामी में सपा का किला ध्वस्त हो गया। 1991 के बाद यहां जीत के लिए तरस रही भाजपा ने बदायूं की सीट पर कब्जा जमा लिया। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी भाजपा की डॉ.संघमित्रा मौर्य ने 511228 वोट प्राप्त कर सपा के धर्मेंद्र यादव को 18584 मतों से पराजित कर दिया। धर्मेंद्र यादव को 492644 वोट मिले।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना