कुत्ते ने अपनी जान देकर बचाई 30 से ज्यादा जिंदगियां, चश्मदीदों ने कहा- 1 मिनट की भी देरी होती तो कई लोगों की हो सकती थी मौत

उत्तर प्रदेश न्यूज: कुत्ते ने पहले ही कर दिया अलर्ट कुछ होने वाला है और घरों से बाहर निकल आए लोग

Dainikbhaskar.com

Apr 13, 2019, 02:53 PM IST
Banda Uttar Pradesh News in hindi: Dog saves life of more than 30 people by alerting them about fire in the building

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में गुरुवार रात एक पालतू कुत्ते की सतर्कता से 30 लोगों की जान बच गई। यहां एक फर्नीचर की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। तब चार मंजिला बिल्डिंग में लोग नींद में थे। आग लगने पर कुत्ते ने जोर-जोर से भौंकना शुरू कर दिया, जिससे लोग अलर्ट हो गए और घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, बाद में सिलेंडर ब्लास्ट में कुत्ते की मौत हो गई।

इस भयानक हादसे के बाद सुरक्षित बचे लोग अभी भी सदमे में हैं। वे बार-बार उस कुत्ते का शुक्रिया अदा कर रहे हैं, जिसने ऐन वक्त पर उन्हें अलर्ट कर दिया। पुलिस ने बताया, बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर फर्नीचर की दुकान है, जबकि चौथे माले पर उसका मालिक परिवार के साथ रहता था। फर्नीचर शोरूम मालिक राकेश चौरसिया ने बताया, आग लगने के बाद मेरे पालतू कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया। जिससे सभी की नींद खुली और पड़ोसियों सहित करीब 35 लोग बाहर निकल आए। लेकिन जंजीर से बंधा होने की वजह मेरे कुत्ता झुलस गया और उसकी मौत हो गई। बता दें कि इस बीच घर में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, जिससे पड़ोस के चार पक्के मकान भी ढह गए।

कुछ मिनट की देरी से कई लोग मारे जाते: चश्मदीद

एक चश्मदीद ने कहा कि दुकान से धुआं उठते ही कुत्ता जोर-जोर से भौंकने लगा। इससे आसपास के घरों के लोग सर्तक हो गए। हादसे में आसपास की चार इमारतें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। अगर लोगों को बाहर निकलने में कुछ मिनटों की भी देर होती कई जानें जा सकती थीं।

X
Banda Uttar Pradesh News in hindi: Dog saves life of more than 30 people by alerting them about fire in the building
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना