--Advertisement--

लखनऊ: अवैध खनन में लगे डंपर ने एक ही परिवार के 6 लोगों को रौंदा, 3 मासूमों की मौत; 3 गंभीर

परिवार झारखंड के रांची का रहने वाला है।

Danik Bhaskar | Jul 19, 2018, 06:15 PM IST

लखनऊ. गुडंबा इलाके में बुधवार रात घर के एक महिला अपने पांच बच्चों को लेकर घर के बार सो रही थी। उसी दौरान अवैध खनन करके मिट्टी ले जा रहे एक डंपर ने सभी को रौंद दिया। हादसे में तीन बच्चे की मौके पर मौत हो गई जबकि मां और दो बच्चे को गंभीर हालत में ट्रामा में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने डंपर को को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। मरने वालों में दो लड़कियां और एक लड़का शामिल है।

झारखंड का रहने वाला है परिवार: परिवार झारखंड के रांची का रहने वाला है। संतराम पत्नी उर्मिला और 8 बच्चों के साथ यहां रहता था। वो गुडंबा के रजौली गांव स्थित गुरु बिक्रफिल्ड पर मजदूरी का काम करता है। संतराम के मुताबिक बुधवार रात पत्नी उर्मिला बेटे आकाश(12), दीपक (3) बेटी रानी (9)संतोषी (7) और गौरी (4) के साथ बिक्रफिल्ड के बाहर सो रही थी। रात करीब दो बजे खनन की मिट्टी लाद कर जा रहे चालक ने छह लोगों को रौंद दिया। रोने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोगों की नींद टूटी और डंपर लेकर भाग रहे चालक का पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि रानी, गौरी और दीपक की मौके पर मौत हो गई है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने घायल को देखने ट्रामा सेंटर पहुंचे और इंस्पेक्टर गुडंबा को सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश

दिए हैं।

ग्रामीणों का आरोप पुलिस की मदद से हो रहा अवैध खनन: ग्रामीणों के मुताबिक तहसील प्रशासन, खनन विभाग और पुलिस की मिली भगत से कपासी गांव निवासी राधे रावत के खेत में काफी दिनों से खनन माफिया मिट्टी खोद कर बेच रहे थे। आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि अवैध खनन की भेंट गरीब परिवार चढ़ गया है।