--Advertisement--

यूपी में धूमधाम से मनाया जा रहा है ईद-उल-अजहा, ईदगाह के मौलाना की अपील- कुर्बानी के बजट का 10 फीसदी केरल बाढ़ पीड़ितों को दें

लखनऊ की मस्जिदों में सुबह नमाज अदा की गई

Danik Bhaskar | Aug 22, 2018, 10:28 AM IST

लखनऊ. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के सभी जिलों में बुधवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। ये त्यौहार कुर्बानी और आपसी सौहार्द का संदेश देता है। लखनऊ की मस्जिदों में सुबह नमाज अदा की गई। टीले वाली मस्जिद और ऐशबाग ईदगाह में नमाज के बाद लोग ईद-उल-अजहा का त्यौहार मना रहे हैं।


केरल में मदद की अपील: बकरीद के मौके पर ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली की मुसलमानों से अपील की है कि अपने कुर्बानी के बजट का 10 फ़ीसदी केरल बाढ़ पीड़ितों को दें। उन्होंने कहा है कि प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी ना की जाए इसके साथ ही कुर्बानी का वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर नहीं पोस्ट करने की अपील की गई है।

शहर में नमाज के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुराने शहर में कई जगह रूट डाइवर्ट किया गया है, वहीं कई सड़कों पर ट्रैफिक नियंत्रण के लिए बैरिकेट्स लगाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार रात में सभी प्रदेशवासियों को ईद-उल-अज़हा पर बधाई दी है। उन्होंने कहा, ईद-उल-अज़हा का त्यौहार सभी को मिल-जुल कर रहने और सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है। ईद-उल-अज़हा त्यौहार को शांति व आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील भी की गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा, सभी देशवासियों को ‘ईद-उल-जुहा’ की दिली मुबारकबाद।