--Advertisement--

अटलजी ने लखनऊ में विकास की गंगा बहाई; राजनाथ सिंह, सपा-बसपा के कामों पर भारी पड़ा हमारा 15 महीने का काम: योगी

राजनाथ सिंह ने कहा- शहीद पथ की शुरुआत अटल जी ने कराई थी

Danik Bhaskar | Aug 05, 2018, 01:16 PM IST

लखनऊ. केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन रविवार को उन्होंने लखनऊ मंडल की 939 करोड़ रुपये की 308 विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ समेत योगी कैबिनेट के कई मंत्री मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने कहा, लखनऊ में विकास की गंगा बहाने की शुरुआत अटल जी ने की थी उस विकास की गंगा को लालजी टंडन ने आगे बढ़ाया और अब मैंने जो कुछ किया अटल जी की प्रेरणा से लखनऊ के लिए किया है।


बधाई के पात्र हैं केशव प्रसाद मौर्य: राजनाथ सिंह ने कहा, केशव मौर्य ने जितनी जल्दी हो सकता था विकास परियोजनाओं को अंतिम रूप दिया वो बधाई के पात्र है। मेधावी बच्चों के गांव पक्की सड़क से जुड़ रहे हैं इसकी जितनी सराहना की जाए कम। शहीद पथ की शुरुआत अटल जी ने कराई थी। शहीद पथ लखनऊ के लिए सबसे ज़्यादा सुविधा देने वाला है। जनसंख्या का दबाव भी लखनऊ पर बढ़ा है। इंफ्रास्ट्रक्चर विकास की आवश्यकता थी इसीलिए 104 किमी रिंग रोड शुरू किया गया लगभग 20 किमी काम पूरा हो चुका है। आज 414 करोड़ रुपए के 4 फ्लाईओवर का शिलान्यास किया गया। गोमतीनगर रेलवे स्टेशन विश्व स्तरीय बनेगा वहीं, चारबाग स्टेशन के लिए 1800 करोड़ की लागत से रिडेवलपमेंट प्लान स्वीकृत हुआ है। शहीद पथ से एयरपोर्ट के लिए एलिवेटिड मार्ग का शिलान्यास हुआ है।

सड़कों को किया गड्ढा मुक्त: वहीं, योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब हमारी सरकार बनी है तब प्रदेश में 1 लाख 23 हजार किलोमीटर सड़के गड्ढों में थी। हमारी जब सरकार बनी थी तब गुंडाराज ओर अराजकता का मौहाल था। लखनऊ देश के सबसे बड़े और सबसे सुंदर शहर की पहचान बने इसके लिए प्रदेश सरकार सबके साथ राजधानी के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। सड़कों, शिक्षा और मेट्रो के क्षेत्र में हम लखनऊ को आगे बढ़ा रहे हैं। 15 महीनों के दौरान हमारी सरकार ने जो कार्य करके दिखाया है वो सपा और बसपा के शासन काल में हुए कार्यों पर भारी पड़ेगा।