बदायूं / फर्नीचर की दुकान में लगी आग; डेढ़ घंटे बाद पाया गया काबू, लाखों का हुआ नुकसान

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी।
X

  • रविवार देर रात तीसरी मंजिल पर लगी आग
  • आग लगने के बाद मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी 

दैनिक भास्कर

Oct 21, 2019, 11:18 AM IST

बदायूं. जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में रविवार देर रात स्थित तीसरी मंजिल पर एक फर्नीचर की दुकान में आग लग गई। इससे मार्केट में अफरातफरी का माहौल हो गया। सूचना पर तुरंत पुलिस पहुंच गई। आनन-फानन में तीन फायर ब्रिगेड बुला ली गईं। वहीं डीएम-एसएसपी समेत सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

 

पुलिस ने बताया कि शहर के फरशोरी टोला निवासी आफताब की छह सड़का स्थित जोगीपुरा मोहल्ले (बाजे वाली गली) में शमा ट्रेडर्स के नाम से फर्नीचर की दुकान है। आफताब रविवार रात करीब पौने नौ बजे दुकान बंद करके घर चले गए। उसके कुछ देर बाद पड़ोसी दुकानदारों ने दुकान की तीसरी मंजिल पर धुएं के साथ आग की लपटें उठती देखीं। इससे अफरातफरी मच गई। पड़ोसी दुकानदारों ने तुरंत उन्हें, पुलिस के साथ फायरब्रिगेड को भी सूचना दी। 

 

इधर, परिवार वालों के साथ मौके पर पहुंचे आफताब ने नीचे दुकान में रखे सोफे, गद्दे और अन्य सामान को आनन-फानन में बाहर निकलवाया। तब तक फायरब्रिगेड और कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

 

मामले की जानकारी होने पर डीएम कुमार प्रशांत, एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी, एडीएम प्रशासन रामनिवास शर्मा, एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी समेत सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। डीएम के आदेश पर सहसवान और दातागंज से भी फायर ब्रिगेड को बुला लिया गया। नगर पालिका से पानी का टैंकर मंगाया गया। तब कहीं डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

 

जिलाधिकारी ने कुमार प्रशांत ने बताया कि आग लगने की सूचना जैसे ही मिली थी कि तुरंत फायर ब्रिगेड को मौके पर बुला लिया गया था। उसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। दुकानदार का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। ऊपर लकड़ी की छीलन और कुछ लकड़ी पड़ी थी जो जल गई है।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना