--Advertisement--

बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए लगाया था टीका, लेकिन टीका लगाते ही बेहोश हो गए बच्चे..... गुस्साए परिजनों ने स्कूल परिसर में किया हंगामा

प्रदेश से पहले भी बच्चों के बेहोश होने के मामले आ चुके हैं सामने

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 04:39 PM IST

हमीरपुर (उत्तर प्रदेश)। एक स्कूल में टीकाकरण के दौरान परिजनों ने जमकर हंगामा किया। स्कूल में आयोजित किए गए टीकाकरण के दौरान कुछ बच्चे बेहोश हो गए। जिसके बाद बच्चों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।


मिली जानकारी के अनुसार जिला स्थित आर्य समाज के स्कूल में टीकाकरण का आयोजन किया गया था। जिसमें बच्चों को रूबेओला का टीका लगाया जा रहा था। लेकिन टीका लगाने के बाद कुछ बच्चे बेहोश हो गए। बच्चों के बेहोश होने की जानकारी मिलते ही गुस्साए परिजनों ने स्कूल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। बेहोश बच्चों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। आपको बता दें कि इसके पहले भी प्रदेश से रूबेला का टीका लगने के दौरान बच्चों के बेहोश होने के मामले सामने आ चुके हैं।

क्या है रूबेओला का टीका

खसरा एक संक्रामक रोग है जो पैरामिक्सोवायरस नाम के एक वायरस के कारण होता है। यह सीधे संपर्क के जरिए या हवा के द्वारा फैलता है। खसरा को "रुबेओला" भी कहा जाता है। रूबेओला का टीका बच्चों को खसरा जैसी गंभीर और संक्रामक बीमारी से बचाने के लिए लगाया जाता है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended