--Advertisement--

लखनऊ: किशोरी को दो साल तक बंधक बनाकर किया रेप फिर देह व्यापार में धकेला, विरोध करने पर कैंची से काटी अंगुली

पीड़ित परिवार रविवार रात एसएसपी कलानिधि नैथानी से कार्रवाई की मांग करने पहुंचा था

Danik Bhaskar | Aug 13, 2018, 11:11 AM IST

लखनऊ. अलीगंज थाना क्षेत्र में एक किशोरी को बंधक बनाकर दो साल तक सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। रेप का विरोध करने पर पीड़िता की अंगुलियां और बाल काट दिए गए हैं। पीड़िता का आरोप है कि अलीगंज पुलिस ने रेप की बजाए मारपीट और प्रताड़ित करने का केस दर्ज किया है। पीड़ित परिवार रविवार रात एसएसपी कलानिधि नैथानी से कार्रवाई की मांग करने पहुंचा था, लेकिन वह मौजूद नहीं थे। मामले की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी ने आरोपियों गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं।

सुनवाई नहीं हुई तो एसएसपी से लगाई गुहार: पीड़िता के घरवाले रविवार एसएसपी आवास पहुंचे थे। इस दौरान एसएसपी के वहां नहीं थे पर उनके स्टॉफ ने समस्या सुनी। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक मामले का संज्ञान लेते हुए अलीगंज पुलिस को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सीओ अलीगंज दीपक सिंह के मुताबिक किशोरी का मेडिकल कराया गया है, दुष्कर्म की पुष्टि होने पर संबंधित मुकदमे में दुष्कर्म की धारा बढ़ाकर आरोपित सुधीर गुप्ता उनकी पत्नी अनीता गुप्ता की गिरफ्तारी की जाएगी। पीड़िता के मुताबिक वह सुधीर गुप्ता के घर पर साफ-सफाई का काम करती थी। दो साल पहले उसे अनीता ने जबरन बंधक बना लिया।

देह व्यापार में धकेला: पीड़िता का आरोप है कि उसे जबरन देह व्यापार के धंधे में धकेला गया। विरोध पर आरोपितों ने उसके बाल काट दिए। चीखने-चिल्लाने पर आरोपित ने उसकी हाथ की अंगुलियों को भी काट दिया। दो साल तक किशोरी के साथ दुष्कर्म होता रहा। शुक्रवार को किशोरी रस्सी खोलकर भाग निकली और मोहल्ले वालों से मदद ली। पीड़िता ने बताया कि सुधीर गुप्ता और उनकी पत्नी उसे पीटते थे और खाने को भी कुछ नहीं देते थे। चीखने पर मुंह पर टेप लगा देते थे। पीड़िता शुक्रवार रात किसी तरह रस्सी खोलकर घर से भागी और उनकी पोल खोल दी।