उत्तर प्रदेश / लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या, सुबह टहलने के दौरान हुआ हमला

रंजीत बच्चन। (फाइल)
लखनऊ के हजरतगंज इलाके में वारदात हुई। लखनऊ के हजरतगंज इलाके में वारदात हुई।
रंजीत बच्चन के भाई आदित्य को भी हाथ में गोली लगी है। रंजीत बच्चन के भाई आदित्य को भी हाथ में गोली लगी है।
X
लखनऊ के हजरतगंज इलाके में वारदात हुई।लखनऊ के हजरतगंज इलाके में वारदात हुई।
रंजीत बच्चन के भाई आदित्य को भी हाथ में गोली लगी है।रंजीत बच्चन के भाई आदित्य को भी हाथ में गोली लगी है।

  • रंजीत के भाई को भी लगी गोली, कमिश्नर ने चौकी इंचार्ज समेत 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित किया
  • पिछले साल अक्टूबर में लखनऊ में ही हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या की गई थी

दैनिक भास्कर

Feb 02, 2020, 07:45 PM IST

लखनऊ. हजरतगंज में बाइक सवार बदमाशों ने विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन (40) की गोली मारकर हत्या कर दी। वे रविवार सुबह सैर पर निकले थे। इसी दौरान ग्लोब पार्क के पास बदमाशों ने उन पर फायरिंग की। सिर में कई गोलियां लगने से रंजीत ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उनके भाई भी गोली लगने से जख्मी हुए। फिलहाल, हत्यारों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस बीच पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इस मामले में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज हमलावर कंबल ओढ़े पीछे जाते देखा गया है। पहचान बताने वाले काे 50 हजार का इनाम दिया जाएगा।

रविवार की सुबह करीब 6 बजे विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन अपने भाई के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। हजरतगंज इलाके में सीडीआरआई के पास बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। बदमाशों ने उनके सिर में गोली मारी, जिससे उन्होंने मौके पर दम तोड़ दिया। बचाव में आए उनके भाई को भी गोली लगी है। 

बाइक सवार हमलावर शॉल ओढ़े था

ज्वॉइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया हमलावर बाइक सवार शॉल ओढे़ थे। पीछे से उन्होंने रंजीत को रोका और मोबाइल छीन लिया। इस बीच हमलावर ने पिस्टल निकालकर उन्हें गोली मार दी। रंजीत की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल, सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है। मामले की जांच के लिए छह टीमें गठित की गई हैं।

पिछले साल 18 अक्टूबर को भी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी। इसकी साजिश के तार गुजरात से जुड़े थे। यूपी पुलिस ने आरोपियों को सूरत से गिरफ्तार किया था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना