--Advertisement--

ICSE RESULTS: ऑल इंडिया टॉपर लिस्ट में लखीमपुरी खीरी की लिपिका अग्रवाल, हासिल किया चौथा रैंक

लिपिका अग्रवाल शहर के लखनऊ पब्लिक स्कूल में इंटर मीडिएट की छात्रा थी।

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 07:38 PM IST
लिपिका को 99.5 प्रतिशत अंक हासिल हुए। लिपिका को 99.5 प्रतिशत अंक हासिल हुए।

लखीमपुर-खीरी. सोमवार को आईसीएसई का रिजल्ट घोषित हुआ है। जिले की एक बेटी ने ऑल इंडिया टॉपर लिस्ट में चौथे स्थान पर जगह बनाकर जिले का नाम रोशन कर दिया। यह खबर आते ही जिलेवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई। शहर के मोहल्ला द्वारिकापुरी निवासी दीपक अग्रवाल की बेटी लिपिका अग्रवाल शहर के लखनऊ पब्लिक स्कूल में इंटर मीडिएट की छात्रा थी।

- सोमवार को जब आईसीएसई बोर्ड का रिजल्ट आया तो लिपिका ही नहीं पूरे जिले के लिए यह गौरवांवित करने वाला क्षण था। लिपिका को 99.5 प्रतिशत अंक हासिल हुए। इतने नंबरों ने उसे ऑल इंडिया टापर में चौथा स्थान दिलवाया। लिपिका के पिता दीपक अग्रवाल प्लाईवुड फैक्ट्री के मालिक हैं। इस उपलब्धि के पीछे लिपिका ने अपने विद्यालय व शिक्षकों का योगदान तो बताया ही साथ ही उन्होंने अपनी मां को भी इस उपलब्धि का श्रेय दिया।
- उन्होंने बताया कि उनका बड़ा भाई हर्ष इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। मां ने हर मौके पर अपनी बेटी का साथ दिया। लिपिका घर में जब पढ़ाई करती थीं तो उनकी मां उनका पूरा ख्याल रखती थीं। लिपिका ने बताया कि वे डॉक्टर बनना चाहती हैं। इसके पीछे की मंशा के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि आज के समय में वह तरह-तरह की बीमारियों से आम लोगों को जूझते हुए देख रही हैं। वे सोचती हैं कि डॉक्टर बनकर वह लोगों की हर संभव मदद कर पाएगी। उनका मानना है कि डाक्टर को लोग भगवान मानते हैं।

जरूरी नहीं 24 घंटे पढ़ाई की जाए
- पढ़ाई करने वाले और बच्चों को टिप्स देते हुए लिपिका ने कहा कि जरुरी नहीं है कि 24 घंटे पढ़ाई की जाए। जरुरी यह है कि पढ़ाई के लिए जितना भी समय आप निकाला जाएए वह वक्त एकाग्र मन से सिर्फ पढ़ाई की जाए। लिपिका के इंडिया टॉप करने की खबर पाकर प्रिंसिपल व पूरे विद्यालय प्रबंधन सहित सभी शिक्षकों ने लिपिका को बधाई और आशीर्वाद दिया।
- लखनऊ पब्लिक स्कूल के मीडिया प्रभारी अतुल सक्सेना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लिपिका शुरू से होनहार रहीं हैं। उन्होंने अभी तक अपनी मेहनत से वह सब हासिल किया जो वह हासिल करना चाहती थीं। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन की ओर से लिपिका के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए ढेरों बधाइयां दी।

पीएम मोदी को मानती हैं आइडल
- उन्होंने बताया कि वह नरेंद्र मोदी को अपना आइडल मानती है। उन्होंने बताया कि मार्क पर नहीं प्रेक्टिकल पर जोर देना चाहिए। अपनी सफलता का श्रेय व माता-पिता व गुरुजनों को देती हैं। उनका सपना है कि वह मेडिकल परीक्षा में भी टाप करें।

इन छात्रों ने भी किया टॉप

- राधिका चंद्रा, लखनऊ
- समन वहीद, लखनऊ
- साक्षी प्रद्युमन, लखनऊ

लिपिका के पिता दीपक अग्रवाल प्लाईवुड फैक्ट्री के मालिक हैं। लिपिका के पिता दीपक अग्रवाल प्लाईवुड फैक्ट्री के मालिक हैं।
X
लिपिका को 99.5 प्रतिशत अंक हासिल हुए।लिपिका को 99.5 प्रतिशत अंक हासिल हुए।
लिपिका के पिता दीपक अग्रवाल प्लाईवुड फैक्ट्री के मालिक हैं।लिपिका के पिता दीपक अग्रवाल प्लाईवुड फैक्ट्री के मालिक हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..