पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पानी में 40 मिनट तक योग के आसन लगाकर मनाया इंटरनेशन योगा डे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजधानी के एक होटल में मेहमानों के लिए योगा डे पर रहा खास इंतजाम
  • पानी के बीच शरीर पर संतुलन रखकर किया योगासन
Advertisement
Advertisement

लखनऊ. आज विश्व योग दिवस की पूरे देश में धूम है। इस मौके पर शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के एक होटल के तरण ताल में योग (एक्वा योगा) की कई क्रियाएं की गईं। लोगों ने पानी के बीच आसन लगाए और इसे जीवन में अपनाने का संकल्प लिया।  

 

नौ मेहमानों ने 40 मिनट किया एक्वा योग

योग विशेषज्ञ व प्रशिक्षक नितिन हाइपहोड ने बताया कि, नौ लोगों के साथ पानी के बीच 40 मिनट तक योगा का अभ्यास कराया गया। लोगों ने योग के विभिन्न आसनों को पानी के बीच अपने शरीर पर संतुलन बनाए रखते हुए किया। होटल के महाप्रबंधक आशीष कुमार ने कहा कि, योग प्राणपोषक है। इससे स्फूर्ति व मन को सुकून मिलता है। 

 

राजभवन समेत लखनऊ के 11 पार्कों में जुटे लोग
शुक्रवार को योग दिवस के मौके पर राजभवन समेत राजधानी के 11 पार्कों में योगा कैंप का आयोजन किया गया। राजभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल रामनाईक, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया, डीजीपी ओपी सिंह आदि लोग शामिल हुए। वहीं, अलग-अलग जगहों पर विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों द्वारा भी योगा कैंप का आयोजन किया गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement