न्यूज़

--Advertisement--

अखिलेश यादव ने किया अटल के अंतिम दर्शन, विधानपरिषद समन्वय समिति ने रखा शोक प्रस्ताव

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर विधानपरिषद सदस्यों की मौजूदगी में शुक्रवार को शोक प्रस्ताव रखा गया।

Danik Bhaskar

Aug 17, 2018, 02:02 PM IST

लखनऊ. गुरूवार को एम्स में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद शुक्रवार को उनके अंतिम दर्शन के लिए उत्तर प्रदेश से कई नेता पहुंचे। जिसमे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल रहे। दिल्ली में अखिलेश यादव ने अटल के निवास पर पहुंच कर उनके अंतिम दर्शन किये। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दो तस्वीरे भी सोशल मीडिया पर शेयर की। जिसमे वह श्रद्धांजलि देते नजर आ रहे हैं। जबकि एक तस्वीर उनकी शादी के समय की है। जिसमे अटल जी उन्हें और डिंपल यादव को गुलदस्ता भेंट करते नजर आ रहे हैं। अखिलेश ने ट्वीट में लिखा है कि "स्व। अटल जी ने राजनीति को दलगत राजनीति से ऊपर उठाया, सदैव अपने दल के सिद्धांतों व अपने दर्शन पर अडिग रहना सिखाया, जब भी राजनीति भटकी उसको सही मार्ग दिखाया, विदेशों से मित्रता का पाठ पढ़ाया। अटल जी का जाना भारतीय राजनीति एवं साहित्यिक जगत के मुखरित स्वर का मौन हो जाना है। मौन नमन!"

समाजवादी पार्टी ने स्थगित किया धरना-प्रदर्शन: समाजवादी पार्टी 20 अगस्त को जनसमस्याओं को लेकर मौजूदा सरकार के खिलाफ तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन करने वाली थी लेकिन अटलजी के निधन के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी धरना प्रदर्शन स्थगित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इसकी जानकारी लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने दी।

विधानपरिषद समन्वय समिति ने मनाया शोक: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर विधानपरिषद सदस्यों की मौजूदगी में शुक्रवार को शोक प्रस्ताव रखा गया। इस मौके पर विधानपरिषद के सदस्यों ने 2 मिनट का मौन भी रखा। सदस्यों के बीच शोक प्रस्ताव समन्वय समिति की तरफ से कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने रखा। सभी ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और परिजनों को दुख सहने की कामना की।

लखनऊ के बाजार बंद: अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने लखनऊ सहित प्रदेश के बाजार बंद रखने का आह्वाहन किया। लखनऊ के प्रमुख बाजार अमीनाबाद, हजरतगंज, भूतनाथ और चौक में इसका असर भी देखने को मिल रहा है।

Click to listen..