Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Lucknow City Murder Of Women Strangled

राजधानी में लूटपाट के दौरान बुजुर्ग की हत्या, कमरे में रखा सारा सामान बिखरा मिला,घर में अकेली थी महिला

पुलिस लूटपाट के दौरान हत्या और अन्य सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 13, 2018, 11:40 PM IST

राजधानी में लूटपाट के दौरान बुजुर्ग की हत्या, कमरे में रखा सारा सामान बिखरा मिला,घर में अकेली थी महिला

लखनऊ. राजधानी में फिर एक बुजुर्ग महिला की घर में लूटपाट के बाद हत्या कर दी गई। 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला का शव उसके घर के कमरे में पड़ा मिला। घर के कमरे का सारा सामान बिखरा हुआ था। ऐसा लग रहा था कि लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने बुजुर्ग महिला की हत्या की है। इस सनसनीखेज घटना का पता उस वक्त हुआ जब घर की नौकरानी काम के लिए पहुंची। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

पूरा परिवार गया था घर के बाहर
-गाजीपुर के इन्दिरानगर सेक्टर 11 मकान नम्बर 89 मेें एलआईसी फाउसिंग फाइनेंस आलमबाग के ब्रांच मैनेजर नितिन अपने परिवार के साथ रहते हैं।
-मौजूदा समय में उनकी पत्नी दीपा अपने मायके अलीगढ़ गयी हैं। घर पर नितिन की मां 74 वर्षीय कृष्णा वाष्र्णेय घर पर अकेली थीं।
-बताया जाता है कि बुधवार की सुबह नितिन रोज की तरह अपनी ड्यूटी पर चले गये। शाम के वक्त उनकी नौकरानी नेहा काम के लिए घर पहुंचीं।
-उस वक्त घर का एक दरवाजा खुला था, जबकि दूसरे दरवाजे पर अंदर से कुंडकी लगी थी। नौकरी नेहा मां जब घर के अंदर पहुंची तो मंजर देख सन्न रह गयी।
-कमरे में बुजुर्ग कृष्णा का शव फर्श पर पड़ा था। कमरे में रखा सारा सामान बिखरा पड़ा था और आलमारी खुली थी।

नौकरानी का शव देखकर होश उड़ गए
-नौकरानी ने मंजर देखते ही सहम गयी। वह घर से बाहर निकली और पड़ोसी के घर में चली गयी, जहां पर काम करती थी।
-नेहा के चेहरे पर हवाईयां उठ रही थीं। पड़ोसी ने जब नेहा की यह हालत देखी तो उससे बात की। नेहा ने इसके बाद सारे बात पड़ोसी को बतायी।
-इसके बाद आसपास के लोग नितिन के घर पहुंचे। पड़ोसियों ने फौरन खबर कृष्णा का बेटा नितिन को दी।
- उधर बुजुर्ग महिला की हत्या की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना पाकर गाजीपुर पुलिस, एसपी टीजी हरेन्द्र, सीओ गाजीपुर मौके पर पहुंच गये।
-पुलिस ने फौरन बुजुर्ग कृष्णा को इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

लूट का विरोध करने पर हुई हत्या
-पुलिस ने छानबीन के लिए मौके पर फारेंसिक टीम और डाग स्क्वायड को भी बुला लिया। कमरे में बिखरा सामान इस बात की गवाही दे रहा था कि घर में लूटपाट की गयी है।
-परिवार के लोगों का कहना है कि लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने कृष्णा की हत्या कर दी। छानबीन के बाद गाजीपुर पुलिस ने बुजुर्ग महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस लूटपाट के दौरान हत्या और अन्य सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही है।


आने-जाने वालों पर गहराया पुलिस का शव
-बुजुर्ग कृष्णा की हत्या के मामले में छानबीन कर रही पुलिस का शक ऐसे लोगों पर जो घर के बारे और परिवार के लोगों के बारे में पहले से जानते थे।
-पुलिस का कहना है कि बदमाशों को इस बात का पता था कि मौजूद समय में बुजुर्ग कृष्णा अकेली रहती हैं। बदमाशों ने घटना के लिए उसी समय को चूना।
-पुलिस का कहना है कि अब इस बात का पता लगाया जा रहा है कि पीडि़त के घर में किन-किन लोगों का आना-जाना था।

गला दबाकर हत्या की है आशंका
-एसपी टीजी हरेन्द्र कुमार ने बताया कि कृष्णा के मुंह से खून निकल रहा था। बाकी शरीर पर कोई भी चोट के निशान नहीं था।
-इस बात की पूरी संभावना है कि कृष्णा की गला दबाकर हत्या की गयी है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का सही कारण और समय दोनों ही पता चल जायेगा।


सीसीटीवी फुटेज देख रही है पुलिस
-एसपी टीजी हरेन्द्र कुमार ने बताया कि नितिन के घर में कोई भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। इस वजह से घर से कोई फुटेज नहीं मिल सकी।
-अब पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देख रही है। पुलिस का कहना है कि इस बात की उम्मीद है कि शायद किसी कैमरे में कोई फुटेज मिल जाये।
-इसके अलावा पुलिस घटनास्थल के पास लगे मोबाइल टावर की मदद से संदिग्ध मोबाइल नम्बरों की छानबीन कर रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Lucknow News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: raajdhaani mein lutpaat ke dauraan bujurga ki Hatya, kmre mein rkhaa saaraa saamaan bikhraa milaa,ghr mein akeli thi mahila
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×