• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Vasundhara Raje Kanika Kapoor | Vasundhara Raje Latest News, Singer Kanika Kapoor And Former Rajasthan CM Son Dushyant Singh Coronavirus (COVID 19) Isolation Today Updates

लंदन से लौटीं सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव मिलीं; उनके साथ वसुंधरा-दुष्यंत भी पार्टी में थे, 6 सांसदों समेत 12 लोग आइसोलेट

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कनिका कपूर और वसुंधरा राजे लखनऊ में दो पार्टियों में एक साथ मौजूद थे।
  • भाजपा सांसद दुष्यंत गुरुवार और शुक्रवार को संसद में मौजूद थे, खबर सामने आने के बाद उन्होंने खुद को क्वारैंटाइन किया
  • दुष्यंत और कनिका जिस पार्टी में मौजूद थे, वह कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद के परिवार ने रखी थी
  • कनिका का परिवार लखनऊ के जिस इलाके में रहता है, उसके सहित 5 इलाके 23 मार्च तक लॉकडाउन किए गए

लखनऊ से आदित्य तिवारी और मुंबई से किरण जैन. अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल ने खुद को अलग-थलग कर लिया है। इसके अलावा यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व सांसद जितिन प्रसाद ने कुछ दिन आइसोलेशन में रहने का फैसला किया है।

वसुंधरा ने कहा- मैं और दुष्यंत आइसोलेशन में हैं

कनिका ने पार्टी दी या नहीं? 3 तरह के बयान
1. प्रशासन ने कहा- कनिका 4 पार्टियों में शामिल हुई
ं 
लखनऊ प्रशासन के सूत्रों ने भास्कर को बताया कि जब विदेश से लौटे लोगों की जांच की क्रॉस चेकिंग की गई तो कनिका की थर्मल टेस्टिंग न होने का पता चला। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कनिका के अपार्टमेंट पहुंचकर उनका सैम्पल लिया। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

पहली पार्टी : कनिका लखनऊ के ताज होटल में भी ठहरी थीं। 14 मार्च को उन्होंने चेकइन किया, 16 मार्च को चेकआउट किया। इसी होटल में बाद में हुई एक पार्टी में भी कनिका शामिल हुईं। सूत्रों के मुताबिक, यह पार्टी कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद के ससुर आदेश सेठ ने दी थी। इसमें जितिन प्रसाद, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके बेटे भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और उनकी पत्नी, लोकायुक्त संजय मिश्रा जैसे कई हाईप्रोफाइल लोग इस पार्टी में मौजूद थे। इसके बाद शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में हुई एक पार्टी में कनिका शामिल हुईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे।

दूसरी पार्टी : कनिका लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट में रहीं और यहां पार्टी दी। इसमें करीब 125 लोग शामिल हुए। 

तीसरी पार्टी : शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में भी एक पार्टी हुई। इसमें भी कनिका मौजूद थीं।

चौथी पार्टी: लोकायुक्त संजय मिश्रा ने लखनऊ की गुलिस्ता कालोनी में रखी थी। 15 मार्च को यह पार्टी होली के जश्न के लिए रखी गई थी।



कनिका कानपुर भी गई थीं 
कनिका 13 और 14 मार्च को कानपुर में अपने मामा विपुल टंडन के घर रुकी थीं। वे कल्पना अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर-2 में रहते हैं। यहां कनिका एक फैमिली फंक्शन में आई थीं। इस फंक्शन में 50 से 60 लोग शामिल हुए थे।

2. पिता ने भी माना- 3 से 4 पार्टियों में कनिका शामिल हुईं
पिता राजीव कपूर से जब भास्कर ने इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा- कनिका 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। 12 से 14 मार्च के बीच वे तीन से चार अलग-अलग पार्टियों में शामिल हुईं। पिछले 2-3 दिनों से उन्हें बुखार था। तब हमने डॉक्टर से बात की और टेस्ट करवाया। तब पता चला कि कनिका पॉजिटिव हैं। अब पूरे परिवार का टेस्ट होगा। कनिका के एयरपोर्ट से छुपकर निकलने के बयान पर बोले कि यह झूठी खबर है। एयरपोर्ट पर जब स्क्रीनिंग हुई, तब कनिका ठीक थीं।

कानपुर में मामा के घर पर कनिका गृह प्रवेश में शामिल हुई थीं।
कानपुर में मामा के घर पर कनिका गृह प्रवेश में शामिल हुई थीं।

3. लेकिन कनिका कह रहीं- मैंने कोई पार्टी नहीं दी
भास्कर ने जब कनिका से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं लंदन में रहती हूं और भारत में काम करती हूं। मेरे तीन बच्चे हैं, जो लंदन में पढ़ते हैं। मैं उनसे हर महीने 10 दिन के लिए मिलने जाती हूं। लंदन में मैं फरवरी के आखिर से 9 मार्च तक थी। मैं काम के सिलसिले में भारत लौटी। यहां सब कुछ बंद था, इसीलिए मैं अपने पैरेंट्स के पास लखनऊ आ गई थी। मैंने किसी भी तरह की पार्टी नहीं रखी क्योंकि ऐसे वक्त में कौन मेरी पार्टी में आएगा? ये पार्टी करने का सही वक्त नहीं है। जितनी भी खबरें आ रही हैं कि मैंने पार्टी की, वो सभी गलत हैं। मैं बेवकूफ नहीं हूं।
10 दिन पहले जब मैं देश लौटी तो एयरपोर्ट पर नॉर्मल प्रोसिजर के तहत मेरी स्कैनिंग की गई थी। मुझे 4 दिन पहले लक्षण दिखे। पिछले 4 दिन से मुझे फ्लू था। मैंने टेस्ट करवाया। कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव निकला। मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से क्वारैंटाइन हो चुका है। मेरे संपर्क में जो-जो लोग आए, उनकी मैपिंग करने की प्रोसेस जारी है। मैंने यहां जितनी भी हेल्पलाइन हैं, वहां खुद फोन करके कहा कि मेरा टेस्ट कर लीजिए, लेकिन वे 2 दिन तक बोलते रहे कि आपको टेस्ट की जरूरत नहीं है, क्योंकि सिम्प्टम नहीं हैं। मुझे कहा गया कि आप 14 दिन सेल्फ क्वारैंटाइन हो जाएं। मैं पिछले 4 दिन कमरे से बाहर नहीं निकली। मैंने सीएमओ से अनुरोध किया, तब मेरा टेस्ट हुआ। अभी मैं हॉस्पिटल में हूं। मुझे बहुत माइल्ड वायरस अटैक है। ये पढ़कर बहुत दुःख हो रहा है कि मैं बिना किसी वजह के ट्रोल हो रही हूं, लेकिन लोगों को समझना चाहिए कि मैं सिंगल मदर हूं और मुझे बच्चों का ख्याल रखना है। मैं किसी भी 5 स्टार होटल में नहीं ठहरी थी, न ही किसी पार्टी में शामिल हुई या पार्टी दी।’’

खबरें और भी हैं...