लखनऊ / कोर्ट परिसर में बार एसोसिएशन के जॉइंट सेक्रेटरी पर बम से हमला, 6 वकील जख्मी

वकीलों ने बम हमले के विरोध में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वकीलों ने बम हमले के विरोध में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
X
वकीलों ने बम हमले के विरोध में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।वकीलों ने बम हमले के विरोध में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

  • वजीरगंज थाना इलाके के सीजेएम कोर्ट परिसर का मामला
  • मौके से तीन जिंदा बम बरामद, सीसीटीवी फुटेज की जांच जारी

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 03:59 PM IST

लखनऊ. जिला सत्र न्यायालय में गुरुवार की दोपहर बार एसोसिएशन के जॉइंट सेक्रेटरी संजीव लोधी पर बम से हमला किया गया। लोधी घायल हैं, पांच अन्य वकीलों को भी चोटें आई हैं। पुलिस ने मौके से 3 जिंदा बम बरामद किए हैं। 

लखनऊ जिला सत्र न्यायालय के गेट नंबर तीन के पास बार एसोसिएशन के संयुक्त संजीव लोधी का चैंबर है। वे कुछ वकीलों के साथ चैंबर के बाहर सड़क पर खड़े थे। तभी हमलावरों ने उन पर चार बम फेंके। एक बम फट गया। सीसीटीवी से संदिग्धों की पहचान की जा रही है। इस घटना से वकीलों में आक्रोश है। लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है।

संजीव लोधी ने सुरक्षा की मांग की

पीड़ित वकील संजीव लोधी ने सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह हमला वकील जीतू यादव ने करवाया है। लोधी ने कहा कि गुंडे व अराजक तत्व बम व असलहे लेकर कैसे पहुंच गए, यह बड़ा सवाल है।

प्रियंका ने कहा- उप्र सरकार कह दे कि तीन साल झूठ बोला
प्रियंका ने घटना पर ट्वीट किया- उप्र सरकार को अब साफ-साफ कह देना चाहिए कि उसने तीन साल तक जनता से झूठ बोला। असल में प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है। राजधानी में कचहरी में वकीलों पर बम से हमले हो रहे हैं। राजधानी से लेकर सुदूर क्षेत्र तक कोई सुरक्षित नहीं है। क्या व्यवस्था है ये?

पुलिस ने मौके से तीन जिंदा बम बरामद किए हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना