पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Lucknow High Court Bench Dismisses Petition Filed By Al Rehman Trust Seeking Permission To Offer Namaz At Disputed Ayodh

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवादित परिसर में नमाज पढ़ने की याचिका खारिज, कोर्ट ने संस्था अल रहमान पर पांच लाख का जुर्माना ठोंका

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • अल रहमान संस्था ने हाईकोर्ट में दाखिल की थी याचिका
  • कोर्ट ने जुर्माना राशि अदा न करने की दशा में अयोध्या डीएम को वसूलने का दिया निर्देश

लखनऊ. प्रयागराज (इलाहाबाद) हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने गुरुवार को अयोध्या के विवादित परिसर में नमाज पढ़ने संबंधी याचिका को खारिज कर दिया गया है। साथ ही अल रहमान ट्रस्ट पर पांच लाख रुपए का जुर्माना भी ठोंका है। जुर्माना के राशि अदा न कर पाने में कोर्ट ने अयोध्या जिले के डीएम को सख्ती के साथ राशि वसूलने का निर्देश दिया है। 

 

अयोध्या में कारसेवकों ने 6 दिसंबर, 1992 में बाबरी मस्जिद को गिरा दिया था। इसके बाद केंद्र सरकार ने 7 जनवरी, 1993 को अध्यादेश लाकर अयोध्या में 67 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया था। इसके तहत विवादित जमीन का 120x80 फिट हिस्सा भी अधिग्रहित कर लिया गया था, जिसे बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि परिसर कहा जाता है।

 

इसके खिलाफ रायबरेली में 2007 में रजिस्टर्ड अल रहमान ट्रस्ट ने विवादित परिसर में नमाज पढ़ने के लिए याचिका दाखिल की थी। याचिका में मस्जिद पक्ष को मिली जमीन पर नमाज पढ़ने के लिए इजाजत मांगी गई थी। कोर्ट ने याचिका को सस्ती लोकप्रियता के लिए उठाया गया कदम करार दिया। न केवल याचिका खारिज की, बल्कि 5 लाख का ट्रस्ट पर जुर्माना भी ठोंका है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें