लखनऊ / फिरौती के लिए पड़ोसन ने किया चार साल के बच्चे काे अगवा, उम्रकैद की सजा मिली



lucknow neighbour kidnapped 4 year old sentenced life term by court
X
lucknow neighbour kidnapped 4 year old sentenced life term by court

  • अदालत ने दोनों अभियुक्तों पर ठोका 20-20 हजार रुपए का जुर्माना
  • सचिन शर्मा व श्रद्धा शर्मा को सुनाई उम्रकैद की सजा 

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 11:25 AM IST

लखनऊ. जिले में फिरौती के लिए चार साल के बच्चे का अपहरण करने वाली एक पड़ोसन और उसके सहयोगी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अपर सत्र न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने फिरौती के लिए एक डॉक्टर के चार साल के बच्चे का अपहरण करने वाले अभियुक्त सचिन शर्मा व श्रद्धा उर्फ डॉली को उम्र कैद की सजा सुनाई है। उन्होंने इन दोनों अभियुक्तों पर 20-20 हजार का जुर्माना भी ठोंका है। 

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

सरकारी वकील शीतला प्रसाद रावत ने बातया कि श्रद्धा उर्फ डाली डा विनीत कुमार वर्मा के पड़ोस में रहती थी। वह  अक्सर उनके घर आया-जाया करती थी। 30 अगस्त, 2013 की दोपहर में विनीत का चार साल का लड़का जॉन वर्मा उर्फ गोलू गायब हो गया। विनीत ने आखिरी बार उसे डॉली के साथ देखा था। कुछ देर बाद विनीत की पत्नी की मोबाइल पर एक कॉल आई। 

 

उधर से कहा गया कि तुम्हारा बच्चा मेरे कब्जे में है। 20 लाख रुपए लेकर लोहिया पार्क के गेट नंबर-एक पर आ जाओ। होशियारी मत करना, नहीं तो गोलू को जान से मार देंगे। पुलिस ने मोबाइल को सर्विलांस पर लगा रखा था। पुलिस ने लोकिया पार्क पहुंचकर सचिन को गिरफ्तार कर लिया। फिर उसकी निशानदेही पर रेजीडेंसी से डॉली को गिरफ्तार कर बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया। विनीत ने इस मामले की एफआईआर थाना गुड़म्बा में दर्ज कराई थी। लंबे समय तक इस मामले की सुनवाई के बाद शुक्रवार को सजा सुनाई गई। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना