--Advertisement--

लखनऊ यूनिवर्सिटी विवाद: दीपक कुमार भेजे गए पीएसी गाजियाबाद, कलानिधि नैथानी बनाए गए लखनऊ के नए SSP

गुरुवार को कोर्ट ने मामले में स्वत: संज्ञान लिया था।

Danik Bhaskar | Jul 07, 2018, 10:14 PM IST

लखनऊ. लखनऊ यूनिवर्सिटी में प्रॉक्टर और शिक्षकों से मारपीट के मामले में लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार को हटा दिया गया है। विश्वविद्यालय में विवाद के बाद दीपक कुमार पर त्वरित कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा था। एसएसपी दीपक कुमार 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद के कमांडेट बनाए गए। कई नामों की चर्चाओं के बीच कलानिधि नैथानी लखनऊ एसएसपी बनाया गया है। शनिवार को शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र से लखनऊ लौटने के बाद 6 आईपीएस के ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई हैं। शनिवार देर शाम 4 जिलों के एसपी/एसएसपी समेत 6 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। लॉकअप में रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत के बाद चर्चा में आए भदोही जिले के एसपी सचिंद्र पटेल का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्हें फिरोजाबाद का एसपी का बनाया गया है।

 


कोर्ट के समक्ष पेश हुए थे डीजीपी: मामले में हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था और शुक्रवार को डीजीपी ओपी सिंह हाईकोर्ट में पेश हुए थे। उनके साथ हटाए गए सीओ महानगर अनुराग सिंह और एसएसपी दीपक कुमार भी हाईकोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट ने एसएसपी को हलफनामा दाखिल कर अब तक की कार्रवाई का ब्योरा देने का आदेश दिया था।

 

क्या है मामला: बुधवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में बाहरी छात्रों और पूर्व छात्रों ने घुसकर जमकर हंगामा करते हुए प्रोफेसर्स के साथ मारपीट की थी। हमले में प्रॉक्टर, डीन ऑफ सोशल वर्क (DSW) और डीन सीडीसी घायल हो गए थे। हंगामे के बाद अगले आदेश तक लखनऊ विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया था।