Hindi News »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Lucknow Students Shine In Intermediate ICSE Board Results 2018

ICSE 12th बोर्ड रिजल्ट में नंबर वन आए 7, टॉपर्स में लखनऊ के 4 स्टूडेंट्स

सोमवार को घोषित हुआ ICSE बोर्ड के रिजल्ट, 12वीं में यूपी ने मारी बाजी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 14, 2018, 08:28 PM IST

  • ICSE 12th बोर्ड रिजल्ट में नंबर वन आए 7, टॉपर्स में लखनऊ के 4 स्टूडेंट्स
    +1और स्लाइड देखें

    लखनऊ.ICSE बोर्ड ने सोमवार को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया। इंटरमीडिएट रिजल्ट में नंबर वन पोजीशन पर 7 स्टूडेंट्स रहे में यूपी के 4 स्टूडेंट्स शामिल हैं। वहीं 10वीं के रिजल्ट में मुंबई के बच्चों का जलवा रहा।

    लखनऊ के चार स्टूडेंट्स टॉप 5 में शुमार

    - लखनऊ निवासी राधिका चंद्रा इंटरमीडिएट बोर्ड रिजल्ट्स में सेकंड नेशनल टॉपर रहीं। नंबर 1 पर मुंबई के अभिजनन चक्रबर्ती रहे।
    - वहीं लखनऊ के समन वहीद (3rd), साक्षी प्रद्युनन (4th) और लखीमपुर निवासी लीपिका अग्रवाल (5th) ओवरऑल नेशनल रिजल्ट के टॉप 5 में शामिल रहे।

    10वीं में 99.4% के साथ मुंबई के स्वयं टॉपर

    - 10वीं ICSE बोर्ड रिजल्ट में नवी मुंबई के स्वयं दास ने बाजी मारी। सेंट मैरी स्कूल के स्टूडेंट स्वयं ने 99.4% स्कोर किया। वहीं सेकंड रैंक शेयर करने वाले जासमीन कौर चहल (जालंधर) और अनोखी अमित मेहता (मुंबई) ने 99.20% स्कोर किया।
    - 12 बच्चों के मार्क्स 99 परसेंट रहे।

    प्लाईवुड फैक्ट्री मालिक की बेटी है टॉपर, बताए सक्सेस टिप्स

    - शहर के मोहल्ला द्वारिकापुरी निवासी दीपक अग्रवाल की बेटी लिपिका लखनऊ पब्लिक स्कूल में इंटर मीडिएट की छात्रा थी। लिपिका को 99.5% मार्क्स मिले। इतने नंबरों ने उसे आल इंडिया टापर में चौथा स्थान दिलवाया। लिपिका के पिता दीपक प्लाईवुड फैक्ट्री के स्वामी हैं। लिपिका ने अपने स्कूल व शिक्षकों और अपनी मां को इस उपलब्धि का श्रेय दिया।

    - उसने बताया, बड़ा भाई हर्ष इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। मां ने हर मौके पर मेरा साथ दिया। जब मैं पढ़ाई करती थी, उस दौरान मां ने पूरा ख्याल रखा।

    - मैं डॉक्टर बनना चाहती हैं। मैं डॉक्टर बनकर लोगों की हर संभव मदद करना चाहती हूं। डॉक्टर को लोग भगवान मानते हैं। ऐसे में डॉक्टरी से समाजसेवा भी कर पाऊंगी।

    - पढ़ाई करने वाले बच्चों को टिप्स देते हुए लिपिका ने कहा- जरूरी नहीं है कि 24 घंटे पढ़ाई की जाए। जरूरी यह है कि पढ़ाई के लिए जितना भी समय आप निकालें, वह वक्त एकाग्र मन से सिर्फ पढ़ाई की जाए।

    - वह नरेंद्र मोदी को अपना आइडल मानती है। उन्होंने बताया कि मार्क पर नहीं प्रेक्टिकल पर जोर देना चाहिए।

  • ICSE 12th बोर्ड रिजल्ट में नंबर वन आए 7, टॉपर्स में लखनऊ के 4 स्टूडेंट्स
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×