उप्र / शीतलहरी से अभी 4 दिन नहीं राहत, मौसम विभाग ने 12 जिलों को भेजा बारिश का अलर्ट, 18 जनवरी को गिर सकता है और पारा

लखनऊ में पछुआ हवा चलने के कारण वातावरण में गलन बढ़ी। लखनऊ में पछुआ हवा चलने के कारण वातावरण में गलन बढ़ी।
X
लखनऊ में पछुआ हवा चलने के कारण वातावरण में गलन बढ़ी।लखनऊ में पछुआ हवा चलने के कारण वातावरण में गलन बढ़ी।

  • मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ
  • मौसम निदेशक बोले- पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर प्रदेश में बदली-बारिश के आसार

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 05:17 PM IST

लखनऊ. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार रात मेरठ व पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बूंदाबांदी हुई, जिससे गलन बढ़ गई है। मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के 12 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने कहा- ठंड से अभी तीन-चार दिन निजात मिलने वाली नहीं है। पाकिस्तान व जम्मू कश्मीर के आसपास केन्द्रित पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर प्रदेश में बादल-बारिश के आसार बन रहे हैं।

दो दिन पूरे प्रदेश में छाए रहेंगे बादल
निदेशक जेपी गुप्त ने कहा- 15 व 16 जनवरी को पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। राजधानी लखनऊ सहित कहीं मध्यम तो कहीं भारी बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी आशंका है। इस बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आएगी। ठंड और गहरा सकती है।

इन जिलों में बिगड़ेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग ने बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, रायबरेली, उन्नाव, लखनऊ में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसका असर अगल-बगल के जिलों में भी पड़ेगा। 

वेस्‍ट यूपी में सुबह छाया कोहरा, रात में बारिश
पहाड़ों पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ से सोमवार को मेरठ सहित पूरा वेस्ट यूपी घने कोहरे की चादर में लिपट गया। सुबह दस बजे तक घना कोहरा छाया रहा। दिन में धूप निकली, लेकिन बर्फीली हवाओं से ठंड बढ़ गई। रात को वेस्ट यूपी में बारिश ने दस्तक दे दी। देर रात तक कहीं मध्यम तो कहीं तेज बारिश रिकॉर्ड हुई। कुछ इलाकों में ओले भी गिरे। आज भी बारिश के आसार हैं। 20 जनवरी तक वेस्ट यूपी में बारिश का सिलसिला इसी तरह जारी रहने के आसार हैं। 18 जनवरी से शीतलहर का असर बढ़ेगा। इस दौरान दिन के तापमान में व्यापक गिरावट हो सकती है।

मंगलवार को सबसे ठंडा शहर लखनऊ- 

शहर न्यूनतम तापमान
कानपुर 10.7
वाराणसी 9.6
बहराइच 9.8
प्रयागराज 11.6
गोरखपुर 9.4
मेरठ 10
लखनऊ 6.2

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना