--Advertisement--

दिव्यांग बच्चे ने पहले इलाके में पहुंच कर सुनी लोगों की समस्याएं फिर कोतवाली पहुंचा तो हुई खातिरदारी, इतना सम्मान देख भावुक हुए माता-पिता

वीडियो: 5 साल का बच्चा बना विधायक!

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2018, 12:42 PM IST

महोबा (उत्तर प्रदेश)। जिले में एक विधायक ने अभिनेता अनिल कपूर की फिल्म नायक वाली स्टाइल से चर्चा में हैं। फिल्म में मुख्यमंत्री का किरदार निभा रहे अमरेश पुरी अनिल कपूर को एक दिन का मुख्यमंत्री बना देते हैं। लेकिन यहां के एक विधायक एक दिव्यांग बच्चे को एक दिन का विधायक बनाकर वाहवाही लूट रहे हैं। यह मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के चरखारी विधानसभा क्षेत्र का है। चरखारी से विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने 5 साल के बच्चे को एक दिन का विधायक बना दिया। सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने बच्चे को अपनी गाड़ी, गनर और सचिव भी सौंप दिए। बच्चे ने भी पूरे दिन एक विधायक की तरह लोगों की समस्या सुनी और इलाके का जायजा लिया।

दिव्यांग बेटे को विधायक बना देख माता-पिता की आंखें खुशी से नम हो गईं थीं। छोटे विधायक ने चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनी और उनकी अर्जी भी स्वीकार की। बाद में नन्हें विधायक को कोतवाली ले जाया गया। जहां तैनात दरोगा ने विधायक को गोद में उठाकर कुर्सी पर बैठाया। कोतवाली में भी छोटे विधायक का स्वागत हुआ और शिकायत निस्तारण रजिस्टर भी दिखाया गया। बाद में उन्होंने सेल्फी भी ली।

एक दिन के विधायक बने दिव्यांग बच्चे का नाम अरुण अहिरवार है। अरुण जन्म से नहीं बोल पाता है। अरुण के माता-पिता को उसके भविष्य के लिए चिंता होती है। लेकिन अरुण को इस तरह से देखकर खुशी से उनकी आंखें नम हो गईं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended