विज्ञापन

यूपी में मानसून का कहर जारी, 3 दिन में 65 ने गंवाई जान; पिछले 24 घंटे में बिजनौर में हुई सबसे ज्यादा बारिश

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2018, 11:54 AM IST

सबसे ज्यादा मेरठ में 13 जबकि सहारनपुर में 11 लोगों की मौत हुई है।

many people dead in three days in monsoon weather in uttar pradesh
  • comment

लखनऊ. यूपी में मानसून का कहर जारी है। बीते 3 दिनों में 65 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मेरठ में 13 जबकि सहारनपुर में 11 लोगों की मौत हुई है। राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि शनिवार शाम 6 बजे तक यह आंकड़ा 60 मौतों का था लेकिन रात दस बजे तक आंधी तूफ़ान और आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश के 23 जनपदों में मरने वालों की संख्या 65 पहुँच गयी है।

4 से 5 दिनों तक भारी बारिश का है अलर्ट: मौसम विभाग ने पूर्वांचल और उससे सटे जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। यह बारिश 4 से 5 दिनों तक जारी रहेगी। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़ और देवरिया के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में कहां कहां हुई है मौत: राहत आयुक्त संजय कुमार के मुताबिक 23 जिलों में गुरूवार से शनिवार रात 10 बजे तक मेरठ में 13 मौत, सहारनपुर में 11 मौत, आगरा में 6, मैनपुरी में 4, कासगंज में 3, मुजफ्फरनगर में 3, बरेली, बुलंदशहर, अमरोहा और बागपत में 2-2 लोगों की मौत हो गयी है। जबकि कानपुर देहात, कानपुर शहर, मथुरा, गाजियाबाद, हापुड़, रायबरेली, जालौन, प्रतापगढ़, बांदा, फिरोजाबाद, अमेठी, पीलीभीत,जौनपुर, ललितपुर, कन्नौज, खीरी और अलीगढ़ 1-1 लोगों की मौत हुई है।

बिजनौर में हुई है सबसे ज्यादा बारिश: मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक पिछले 24 घंटों में बिजनौर के नजीबाबाद में 106 मिमी बारिश हुई है। जबकि हरदोई में 59 मिमी, सुल्तानपुर में 44 मिमी, बनारस में 42।6 मिमी, अलीगढ़ में 27 मिमी बारिश हुई है। वहीँ राजधानी लखनऊ में केवल 12 मिमी बारिश हुई है जबकि सीएम सिटी गोरखपुर में मात्र 9 मिमी बारिश हुई है।

X
many people dead in three days in monsoon weather in uttar pradesh
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन