--Advertisement--

यूपी में तेज आंधी तूफान के कारण 13 की मौत, 28 घायल; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने जारी किया था अलर्ट।

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 10:41 AM IST
मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है इस सप्ताह मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है इस सप्ताह मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

लखनऊ. यूपी के कई जिलों में बुधवार देर रात आए तेज आंधी तूफान के कारण 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 28 लोग घायल हुए हैं। सीतापुर में 6, कौशांबी और गोंडा में 3-3 की मौत हुई है। वहीं फैजाबाद, हरदोई और चित्रकूट में भी एक-एक मौतें हुई हैं। मौसम विभाग ने बुधवार को देर शाम गोंडा, श्रावस्ती और फैजाबाद में कुछ स्थानों पर तेज आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया था।

- चित्रकूट, हरदोई, कौशांबी, फतेहपुर और कन्नौज जिले में तेज आंधी और बारिश ने जमकर कहर बरपाया। इन क्षेत्रों में हवा की गति 50 किमी/ घंटा से 75 किमी/ घंटा से तक रही। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है इस सप्ताह मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी तूफान के साथ जोरदार बारिश हो सकती है।


1 जून को आए तूफान में भी हुई थी 15 मौतें

- पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में आई तेज आंधी और तूफान से कारण कई मौतें हुई हैं। 1 जून को पश्चिमी यूपी में आए तूफान के कारण 15 लोगों की जान चली गई। मुरादाबाद, संभल अमरोहा, मेरठ और मुजफ्फरनगर जैसे शहरों में आंधी की चपेट में आने से अलग-अलग मौतें हुई थीं।

मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है।
X
मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है इस सप्ताह मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है इस सप्ताह मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।
मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..