न्यूज़

--Advertisement--

यूपी में आफत की बारिश, 24 घंटे में 12 की मौत; 6 जिलों में बाढ़ का खतरा बरकरार

यूपी में बारिश और बिजली का कहर लगातार जारी है।

Danik Bhaskar

Sep 04, 2018, 01:42 PM IST

लखनऊ. यूपी में बारिश और बिजली का कहर लगातार जारी है। राहत कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत अलग अलग जिलों में हो चुकी है। राहत आयुक्त के मुताबिक अभी बारिश से बाढ़ का खतरा टला नहीं है। 16 जिलों में बाढ़ का खतरा बरकरार है जबकि 6 जिलों में क्रिटिकल कंडीशन है।

कौन से जिलों पर है बाढ़ का खतरा: राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि पहाड़ों पर भी बारिश लगातार हो रही है। जिसके चलते गंगा, घाघरा, राप्ती, और शारदा जैसी नदियों में पानी का स्तर लगातार बढ़ता रहेगा। ऐसे में इन नदियों के किनारे बसे जिले वाराणसी, इलाहाबाद, मैनपुरी, बुलंदशहर जैसे लगभग 16 जिलों में बाढ़ का खतरा बना रहेगा। जबकि 6 जिले गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, लखीमपुर, बाराबंकी और सीतापुर जिलों में कंडीशन खराब है।

बारिश से अब तक 225 से ज्यादा मौतें: राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि बारिश और बिजली से अब तक 225 से ज्यादा मौते हो चुकी है। हम अब 24 घंटे के अंदर पीड़ित परिवार के पास राहत सामग्री पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में तकरीबन 108 गाँव जलमग्न हो गए हैं। जबकि 100 से ज्यादा गाँव में अभी बाढ़ का पानी भरा हुआ है।

24 घंटे में कहां कितनी मौत: प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 7 जिलों में बारिश और बिजली की वजह से 12 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जिसमे गोंडा में 3, कुशीनगर में 3, मिर्जापुर में 2, बहराइच में 1, सीतापुर में 1, मेरठ में 1 और एटा में 1 की मौत हुई है।

Click to listen..