प्रतिक्रिया / कोर्ट के निर्णय पर अखिलेश ने कहा- 'जो फैसले फासलों को घटाते हैं, वो इंसा को बेहतर इंसा बनाते हैं'



Ayodhya Ram Mandir: [Reaction Updates]; UP CM Yogi Adityanath, Rajnath Singh, Mayawati, Priyanka Gandhi, Keshav Maurya
X
Ayodhya Ram Mandir: [Reaction Updates]; UP CM Yogi Adityanath, Rajnath Singh, Mayawati, Priyanka Gandhi, Keshav Maurya

  • बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा- आगे भी साहौर्दपूर्ण माहौल में ही होना चाहिए काम
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि शांति बनाए रखने की सदियों पुरानी परम्परा को बरकरार रखें
  • रक्षामंत्री राजनाथ और सीएम योगी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक 

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 08:53 PM IST

लखनऊ. श्रीराम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन सुनवाई करने के बाद आज फैसला सुनाया है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए इसका स्वागत किया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सपा के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सधी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने टि्वटर पर केवल इतना ही लिखा, 'जो फैसले फासलों को घटाते हैं, वो इंसा को बेहतर इंसा बनाते हैं।'

 

दिनभर की खामोशी के बाद अखिलेश ने दी सधी प्रतिक्रिया
अयोध्या मामले से ही मुस्लिम मतों की बड़ी साझेदार बनी सपा ने इस मुद्दे पर खामोशी ही बेहतर समझी। शाम तक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव या उनके कार्यालय से कोई प्रतिक्रिया ही जारी नहीं की गई। हालांकि अखिलेश ने एक ट्वीट जरूर किया। उन्होंने केवल इतना ही लिखा, 'जो फैसले फासलों को घटाते हैं, वो इंसा को बेहतर इंसा बनाते हैं।'

 

प्रियंका गांधी ने कहा- मेलजोल की संस्कृति बनाए रखना चाहिए

वहीं कांग्रेस की महासिचव प्रियंका गांधी ने कहा है कि सभी पक्षों, समुदायों और नागरिकों को इस फ़ैसले का सम्मान करते हुए हमारी सदियों से चली आ रही मेलजोल की संस्कृति को बनाए रखना चाहिए। हम सबको एक होकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करना होगा।

 

सुरक्षा और सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध- योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या विवाद पर  उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि देश की एकता व सद्भाव बनाए रखने में सभी सहयोग करें। उत्तर प्रदेश में शांति, सुरक्षा और सद्भाव का वातावरण बनाए रखने के लिए यूपी सरकार प्रतिबद्ध है। 

 

आगे भी सौहार्दपूर्ण माहौल में हो काम- मायावती
बसपा की मुखिया मायावती ने कहा है कि बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के धर्मनिरपेक्ष संविधान के तहत मा सुप्रीम कोर्ट द्वारा रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के सम्बंध में आज आम सहमति से दिए गए ऐतिहासिक फैसले का सभी को सम्मान करते हुए अब इसपर सौहार्दपूर्ण वातावरण में ही आगे का काम होना चाहिए।

 

सुप्रीम कोर्ट का फैसला किसी की जीत या हार नहीं- लल्लू सिंह 
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि हम उच्चतम न्यायालय के निर्णय का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि यह निर्णय किसी भी पक्ष की जय और पराजय नहीं हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह फैसला फ़ासलों को मिटाएगा। भारत के संविधान में स्थापित सर्व धर्म सम्भाव और भाईचारे के उच्च मूल्यों को निभाते हुए अमन-चैन बनाये रखें।

 

अपर्णा यादव ने कहा- कोर्ट के फैसले से खुश हूं

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव ने अयोध्या विवाद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। अपर्णा ने कहा है कि राम आस्था का विषय हैं और राम शांति का प्रतीक हैं। कृपया वृहद मन से सामाजिक सौहार्दपूर्ण भूमिका निभाने में अपनी भूमिका निभाए। कोर्ट के फैसले से खुश हूं। इस फैसले का सम्मान करती हूं और हर भारतीय देश की अखंडता बनाए रखे।

 

राजनाथ ने फैसले को बताया ऐतिहासिक

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की बेंच के फैसले के बाद लखनऊ से सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यह एक ऐतिहासिक फैसला है। जनता से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें। 

 

सभी लोगों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए
शिवपाल यादव ने कहा कोर्ट का फैसला सभी वर्ग के लोगो को सहज स्वीकार होना चाहिए, हर कोई सहमत हो। उन्होंने कहा कोर्ट सबसे उपर है,सभी को पालन करना चाहिए। देश मे शांति बना रहना चाहिए।

 

राम विलास वेदांती ने फैसले पर जतायी खुशी

पूर्व सांसद राम विला वेदांती ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की। वेदांती ने मुस्लिमों को अलग से जमीन देने का कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने जालौन के देवन में यह बयान दिया। 

 

कोई हारा नहीं, हिन्दुस्तान जीता - केशव मौर्य
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले पर कहा है कि इससे देश की राष्ट्रीय एकता अखंडता और आपसी सौहार्द को और बल मिला है। उन्होंने कहा है कि फैसले से कोई हारा नहीं है बल्कि हिंदुस्तान जीता है।

DBApp

 
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना