--Advertisement--

मायावती ने रामजी लाल गौतम को बनाया पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मीडिया से बात करने के लिए सुधीन्द्र भदौरिया ही अधिकृत

अतर सिंह राव को मध्यप्रदेश से हटाकर हरियाणा और पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है।

Danik Bhaskar | Jul 23, 2018, 12:56 PM IST

लखनऊ. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बसपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को वीर सिंह को भी राष्ट्रीय महासचिव व नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया। लखीमपुर खीरी के रामजी लाल गौतम को पार्टी का नया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कई वरिष्ठ को-ऑर्डिनेटरों की भी जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है।

तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में फोकस: पार्टी के सूत्रों के अनुसार, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव पर मायावती का पूरा फोकस है। इसलिए यूपी के साथ अन्य राज्यों के प्रभारियों के भी प्रभार में बदलाव किया है। पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली का कद बढ़ाते हुए आगरा व अलीगढ़ मंडल का को-ऑर्डिनेटर बनाने के साथ-साथ राजस्थान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

-दिनेश चंद्रा को फैज़ाबाद व देवीपाटन मण्डल के को-ऑर्डिनेटर पद से हटाकर बिहार का प्रभार सौंपा गया है। अतर सिंह राव को मध्यप्रदेश से हटाकर हरियाणा और पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है।

अशोक सिद्धार्थ को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी मिली है वहीं, पूर्व मंत्री लालजी वर्मा को पहले ही छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है।

कर्नाटक में जेडीएस से किया था गठबंधन: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले बीएसपी ने जेडीएस से गठबंधन किया था। हरियाणा में पार्टी पहले ही इंडियन नेशनल लोकदल से गठबंधन कर चुकी है। छत्तीसगढ़ में मायावती ने अजीत जोगी की पार्टी से चुनावी समझौता किया है और अब मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए गठबंधन की संभावना है।

सोशल मीडिया में सक्रिय नहीं है बसपा: सोमवार को पार्टी ने एक लेटर जारी करते हुए कहा है कि बसपा का सोशल मीडिया में कोई भी अधिकृत एकाउंट नहीं है। बसपा के नाम से फर्जी एकाउंट चलाए जा रहे हैं। लेटर में साफ किया गया है कि मीडिया के सामने बसपा का पक्ष रखने के लिए केवल सुधीन्द्र भदौरिया ही अधिकृत व्यक्ति हैं और कोई नहीं।