--Advertisement--

देवारिया मामले में मायावती ने कहा- सरकारी संरक्षण के बिना नहीं हो सकती ऐसी घटनाएं, बीजेपी शासित राज्यों में जंगलराज

मायावती ने कहा- देवरिया जिले के नारी संरक्षण की घटना को निंदनीय

Danik Bhaskar | Aug 06, 2018, 03:04 PM IST

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने यूपी के देवरिया जिले के नारी संरक्षण की घटना को निंदनीय बताया है। इसके साथ ही मायावती ने कहा कि बिहार की तरह ही उत्तरप्रदेश के देवारिया के नारी संरक्षण गृह में महिलाओं के शोषण और जबर्दस्ती देह व्यापार का घिनौना कांड यह साबित करते है कि बीजेपी सरकार में प्रदेश में कितनी अराजकता है। इस सरकार में महिलाओं की कितनी ज्यादा असुरक्षा और दुर्दशा है जो पूरे भारत के लिए शर्म और अति चिंता की बात है।


लीपापोती नहीं सख्त कार्रवाई की जाए: मायावती ने कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर और यूपी के देवारिया की घटना के संबंध में लीपापोती नहीं बल्कि कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए। बीजेपी शासित राज्यों में थोड़ा नहीं बल्कि पूरा जंगलराज है। कानून व्यवस्था की तरह महिला सुरक्षा व सम्मान बीजेपी के लिए प्राथमिकता नहीं बल्कि आखरी बिषय है। बिहार की घटना के बाद यूपी सरकार को अलर्ट हो जाना चाहिए था पर सरकार सोती रही।

बीजेपी के ज्यादातर लोग खुद को काननू से ऊपर मानते हैं: मायावती ने कहा कि बीजेपी के ज्यादातर लोग खुद को कानून से ऊपर मामने लगे हैं जिस कारण आम जनता चैन से नहीं जा पा रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी संरक्षण के बिना यह सब अन्याय- अत्याचार और पाप संभव नहीं है। दलित, पिछड़ा, ईसाई और मुस्लिम समाज की महिलाएं शोषण और आतंक का शिकार हो रही हैं।