उप्र / दिल्ली जाने से पहले रवि किशन ने की योगी से भेंट, लोकसभा चुनाव में मिली है शानदार विजय



गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने की योगी से भेंट। गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने की योगी से भेंट।
mp ravi kishan meets cm yogi today in lucknow
X
गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने की योगी से भेंट।गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने की योगी से भेंट।
mp ravi kishan meets cm yogi today in lucknow

  • रवि किशन ने सपा उम्मीदवार रामभुआल निषाद को तीन लाख वोटों से हराया
  • योगी के गढ़ में मिली है रिकॉर्ड सफलता

May 25, 2019, 02:04 PM IST

लखनऊ/गोरखपुर. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर में भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीते भोजपुरी स्टार रवि किशन ने दिल्ली जाने से पहले शनिवार सुबह लखनऊ में सीएम योगी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। रवि किशन ने गाेरखपुर में गठबंधन प्रत्याशी रामभुवाल निषाद को 3,01,664 वोटों से हराया है। रवि किशन को 7,17,122 मत मिले। जबकि राम भुवाल निषाद को 4,15,458 मत मिले।

 

रवि किशन को भाजपा ने जब गोरखपुर से उम्मीदवार घोषित किया तो विपक्षी नेताओं ने उन पर बाहरी होने का आरोप लगाया। हालांकि रवि किशन अपने को गोरखपुर से जोड़ते रहे। उन्होंने अपनी सभाओं में बार-बार यह कहा कि उनका मामगंज में ननिहाल है। उनका गोरखपुर से पुराना रिश्ता है। जीतने के बाद भी वे गोरखपुर नहीं छोड़ेंगे। रवि किशन के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रोड शो किया था। 

 

भाजपा के 'रवि' बनकर चमके रवि किशन
रवि किशन ने गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे योगी आदित्यनाथ का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ को 5,39,127 करीब 52 फीसदी वोट हासिल किया था, जो योगी के राजनीतिक सफर का सबसे बड़ा आंकड़ा था। वहीं योगी को उनके पहले 1998 के चुनाव में 2,68,428 मत मिले थे। जबकि रवि किशन को इस बार चुनाव में सात लाख से अधिक वोट मिला है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना