न्यूज़

--Advertisement--

भाजपा नहीं खत्म कर रही परिवारवाद तो हम क्यों करें, मैनपुरी से 2019 का चुनाव लड़ेंगे नेताजी: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा था कि वह कन्नौज लोकसभा सीट से 2019 का चुनाव लड़ना चाहते हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 01:57 PM IST
अखिलेश यादव ने कहा कि हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे।

लखनऊ. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा एलान किया है। अखिलेश ने कहा कि मैनपुरी संसदीय सीट से 2019 में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) चुनाव लड़ेंगे। वहीं, उन्होंने कन्नौज लोकसभा सीट से अभी डिंपल यादव सांसद है। मैंने उनके चुनाव नहीं लड़ने की बात इसलिए कही थी कि भाजपा परिवारवाद का आरोप लगाती है। अगर भाजपा परिवारवाद खत्म नहीं करती है तो हम क्यों खत्म करें। बता दें कि हाल ही में अखिलेश यादव ने कहा था कि वह कन्नौज लोकसभा सीट से 2019 का चुनाव लड़ना चाहते हैं।

-परिवारवाद के मुद्दे पर कहा कि बीजेपी अपना परिवारवाद खत्म नहीं कर रही है तो मैंने भी तय किया है कि हम परिवारवाद नहीं खत्म करेंगे। मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे औऱ हम सब मिलकर उन्हें जिताने का काम करेंगे।

- चुनाव की रणनीति पर कहा कि जब मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है और अब सपा भी इस रणनीति में बीजेपी को हराने का काम करेगी।

- हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे क्योंकि हमने 4 चुनाव लगातार बीजेपी को हराए हैं और ये लोग अब बहुत गुस्से में बैठे हैं।


सभी लोकसभा सीटों की खुद करूंगा समीक्षा
- दरअसल, बुधवार को लखनऊ स्थिति सपा कार्यालय में कन्नौज लोकसभा सीट के कार्यकर्ताओं की चुनावी समीक्षा बैठक बुलाई गई थी। अखिलेश ने कहा कि इसके बाद सभी लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा में खुद करूंगा और गठबंधन में जाने वाली सीटों पर समय रहते ये सुनिश्चित किया जाएगा कि सपा कार्यकर्ता गठबंधन उम्मीदवार को जिताने का काम करें। कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी में नहीं शामिल होने को लेकर कहा कि शायद हमारी पार्टी के लोग गए होंगे।

बीजेपी को करना चाहिए सच्चाई पर चर्चा
- अखिलेस ने कहा कि बीजेपी के लोग पहले 'चाय पर चर्चा' किया करते थे। अब इन्हें 'सच्चाई पर चर्चा' करनी चाहिए क्योंकि 'संपर्क से समर्थन' नहीं मिलेगा 'सच्चाई से समर्थन' मिलेगा।

बीजेपी के पास बताने के लिए कुछ नहीं है, अभी भी समाजवादियों के शुरू किए गए कार्य का फीता काट रहे हैं।
- जनता को ये समझना समाजवादियों का काम है क्योंकि ना जाने बीजेपी किस बात पर जनता को गुमराह कर कर दें।

बॉर्डर पर जवानों के शहीद होने के मुद्दे पर कहा कि पहले फौज फेंसिंग के अंदर खड़ी रहती थी, लेकिन बीजेपी की सरकार ने अब फौज को फेंसिंग के बाहर LOC पर खड़ा कर दिया है। अगर वहीं खड़ा करना है तो LOC पर ही फेंसिंग कर दें ताकि जवानों को बेवजह अपनी शहादत ना देनी पड़े।
- यूपी बोर्ड के टॉपर्स के चेक बाउंस होने पर कहा कि सरकार बताएं कि आखिरकार जनता का पैसा कहां जा रहा है। खातों में क्यों पैसा नहीं है।

अभी आजमगढ़ से सांसद हैं मुलायम
- बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ और मैनपुरी से चुनाव लड़ा था। उन्होंने दोनों सीटों में जीत दर्ज करने के बाद मैनपुरी की सीट छोड़ दी थी। मैनपुरी से अभी तेज प्रताप यादव सांसद हैं।

कन्नौज से डिंपल यादव सांसद हैं। कन्नौज से डिंपल यादव सांसद हैं।
X
अखिलेश यादव ने कहा कि हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे।अखिलेश यादव ने कहा कि हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे।
कन्नौज से डिंपल यादव सांसद हैं।कन्नौज से डिंपल यादव सांसद हैं।
Click to listen..