लखनऊ / मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक समाप्त, धर्मगुरु बोले- मुसलमानों के पक्ष में ही आएगा फैसला

नदवा कालेज में चल रही थी मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक। नदवा कालेज में चल रही थी मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक।
X
नदवा कालेज में चल रही थी मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक।नदवा कालेज में चल रही थी मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक।

  • अल्कपसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसीन रजा ने कहा- बोर्ड ने मुसलमानों को गुमराह करने का काम किया
  • बोर्ड की फंडिंग पर भी मंत्री ने उठाए सवाल, बैठक को बताया असंवैधानिक
  • धर्मगुरु ने मोहसीन रजा को दी चुप रहने की नसीहत 

दैनिक भास्कर

Oct 12, 2019, 05:37 PM IST

लखनऊ. राजधानी के नदवा कालेज में बाबरी मुद्दे पर चल रही मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने इसका विरोध करने वाले मंत्री मोहसिन रज़ा को चुप बैठने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अयोध्या विवाद का फैसला मुसलमानों के पक्ष में आएगा।

 

रशीद ने कहा कि बोर्ड ने अयोध्‍या प्रकरण को लेकर उच्‍चतम न्‍यायालय में चल रही सुनवाई पर संतोष जाहिर करते हुए अपने वकीलों के काम को सराहना की है। धर्मगुरू ने कहा कि मुस्लिम पक्ष के पास मजबूत दलीलें हैं। इस बात का यकीन है कि मामले का फैसला मुसलमानों के पक्ष में आएगा।

 

इधर, इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को असंवैधानिक करार देते हुए कई तरह के गंभीर सवाल उठाए हैं। रजा ने कहा कि बोर्ड ने हमेशा ही मुसलमानों को मुमराह करने का काम किया है।

 

उन्होंने कहा कि बोर्ड की फंडिंग कौन करता है और कहा से पैसा आता है यह भी एक गंभीर विषय है। वहीं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अहम बैठक शनिवार को नदवा कॉलेज में शुरू हो गई है।


रजा ने कहा कि बोर्ड का रवैया हमेशा ही आतंकवाद समर्थक वाला रहा है और यह संगठन मुसलमानों का शोषण करता रहा है। अब जबकि अयोध्या प्रकरण में फैसला आने वाला है तो 6 महीने में दूसरी बैठक क्यों रखी गई। 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना