--Advertisement--

योगी सरकार के बागी मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने दी बीजेपी को चुनौती, बोले-हिम्मत है तो कैबिनेट से निकालकर दिखाएं

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला है।

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 07:27 PM IST
om prakash rajbhar gave controversial statement in lucknow

लखनऊ. योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला है। हजरतगंज स्थित कैपिटल सिनेमा में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने कहा कि बीजेपी हमें गठबंधन से निकालने की धमकी देती है। हिम्मत है तो हमें कैबिनेट से निकाल कर दिखाएं। उन्होंने कहा हम गठबंधन में है लेकिन बीजेपी हमें हमारे अधिकार नहीं दे रही है। हम महीनों से प्रदेश कार्यालय के लिए लखनऊ में जगह मांग रहे हैं लेकिन हमें जगह नहीं दिया जा रहा है।

6 महीने में 27% आरक्षण में अतिपिछड़ी जातियों को मिले अलग हिस्सा
-ओम प्रकाश राजभर ने कहा हम लगातार 27% आरक्षण में अति पिछड़ी जातियों के लिए अलग हिस्सेदारी की मांग सरकार से करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा अब हम सरकार को 6 महीने का समय दे रहे हैं। अगर सरकार ने 6 महीनों के भीतर हमारी मांग नहीं पूरी की तो हमें गठबंधन पर विचार करना पड़ेगा। उन्होंने कहा हम बीजेपी में भले ही गठबंधन में हैं और गठबंधन धर्म का पालन कर रहे हैं लेकिन हमें हमारे अधिकार नहीं दिए जा रहे हैं।

अमित शाह के मनाने पर माने थे पिछली बार राजभर
-मार्च में राज्यसभा चुनाव के एन वक्त पर राजभर योगी सरकार से नाराज हो गए थे। तब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें दिल्ली मिलने के लिए बुलाया था। जिसके बाद उनकी नाराजगी दूर हुई थी। राजभर योगी सरकार में अपने पोर्टफोलियो के साथ साथ अन्य राजभर नेताओं को बीजेपी द्वारा तवज्जो दिए जाने से नाराज रहते हैं।

X
om prakash rajbhar gave controversial statement in lucknow
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..